×

RSS के जिला कार्यवाहक के घर के पास मिला वस्तु विस्फोटक नहीं, ADG UP ATS ने की पुष्टि

By
Published on: 11 Aug 2017 5:18 AM GMT
RSS के जिला कार्यवाहक के घर के पास मिला वस्तु विस्फोटक नहीं, ADG UP ATS ने की पुष्टि
X

बहराइच: नेपाल बॉर्डर पर बाबागंज कस्बे में झाड़ियों में मिला कथित डायनामाइट जांच में मोमबत्ती निकला है। इसकी पुष्टि बम डिस्पोजल स्क्वॉड टीम और एटीएस ने की है। बीडीएस टीम ने तीन मोमबत्ती को जलाकर नष्ट कर दिया है। जबकि चार मोमबत्ती को रुपईडीहा थाने में सुरक्षित रखा गया है। इस मामले में रुपईडीहा थाने में अज्ञात के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है। हालांकि एसएसबी और बॉर्डर इलाके की पुलिस को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है।

आनंद कुमारADG (UP ATS ) के मुताबिक़:

ADG (UP ATS )आनंद कुमार के निर्देश पर एडिशनल SP ATS दिनेश यादव एटीएस टीम के साथ गए और प्रकरण की जांच की।

- ADG (UP ATS ) ने बताया कि गहराई से परीक्षण किया तो पाया कि बरामद वस्तु मोमबत्तियाँ हैं। - ऐसी मोमबत्तियाँ बाज़ार में उपलब्ध है जिन पर DYNAMITE लिखा होता है।

- प्रकरण को पूरी तरह से हल करने के लिए अब यह देखा जा रहा है कि यह किसकी शरारत है।

गौरतलब है कि बाबागंज निवासी संघ के सह जिला कार्यवाहक आनन्द पाठक के घर के बाहर झड़ियों में कोई युवक सात छड़ों के एक बंडल को फेंकने के बाद नेपाल भाग गया था। जब इसकी जानकारी बॉर्डर पर तैनात इंटेलिजेंस और लोगों को हुई तो सनसनी फैल गयी।

एसएसबी के साथ पूरा पुलिस महकमा बॉर्डर पर पहुंच गया। शुरुआती जांच में लोकल पुलिस ने कथित विस्फोटक को डायनामाइट करार दिया। संघ नेता आनंद पाठक ने भी इसे आईएसआई की साजिश करार दिया। लेकिन सभी दावों को पोल तब खुल गयी जब देर रात एटीएस के एसआई अरविंद सिंह, बम डिटेक्शन एंड स्क्वॉड पुलिस फैजाबाद के प्लाटून कमांडर अशोक कुमार सिंह और एएसपी दिनेश यादव बॉर्डर पहुंचे।

बरामद कथित विस्फोटक की गहनता से जांच की गई तो पता चला कि वह कुछ नहीं सात मोमबत्ती का एक बंडल है, जिसे बॉर्डर पर सनसनी फैलाने की नीयत से फेंका गया है। इस पुष्टि के बाद खुफिया और पुलिस महकमे के अफसरों ने राहत की सांस ली है। एएसपी कमलेश दीक्षित ने बताया कि हर पहलु को ध्यान में रखकर पड़ताल की गई है। मोमबत्ती के ऊपर रैपर लगा था, जिस पर डायनामाइट लिखा था।

इस शरारत के पीछे कौन है, इसका जल्द खुलासा किया जाएगा। इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ रुपईडीहा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। प्रकरण का खुलासा कर एटीएस और बीडीएस टीम रवाना हो गई।

आगे की स्लाइड में देखें फोटोज

Next Story