×

Lakhimpur Kheri: बंधुवा मजदूर का शव पेड़ से लटकते मिला, 'एडवांस' ने फांसी लगाने के लिए किया मजबूर

Lakhimpur Kheri: रियाज करीब 5 वर्षो से गाँव निवासी सरदार कालू सिंह के फार्म हाउस पर नौकरी करता था परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण मृतक ने कुछ रुपये एडवांस में लिये थे।

Himanshu Srivastava
Published on: 28 Aug 2022 11:20 AM GMT
Bonded laborers body found hanging from tree, advance forced to hang
X

 लखीमपुर खीरी: बंधुवा मजदूर का शव पेड़ से लटकते मिला

Lakhimpur Kheri News: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के कोतवाली क्षेत्र ईसानगर (Kotwali area Isanagar) के एक गांव में बीती रात 35 वर्षीय बंधुवा मजदूर ने फांसी लगाकर (suicide by hanging) जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना पर पहुँची पुलिस (UP Police) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये जिला मुख्यालय भेज दिया।

कोतवाली क्षेत्र ईसानगर (Kotwali area Isanagar) के ग्राम गुलरिहा निवासी निसार अली के बडे पुत्र 35 वर्षीय रियाज की लाश गांव निवासी कुलदीप सिंह के घर से उत्तर सूख चुके आम के पेड मे लटकती मिली। सुबह शौच क्रिया को जाते समय 5 बजे ग्रामीणो ने देखा था।जिनकी सूचना पर परिजन व अन्य लोगो की भीड मौके पर पहुँची। जहाँ परिजनो का रो रोकर बुरा हाल है।

मृतक रियाज के चार बच्चे और घर की माली हालत दयनीय

परिजनों की सूचना पर पहुँची ईसानगर पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर छानबीन शुरू की व शव को उतरवाकर कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिये जिला मुख्यालय भेज दिया। जानकारी के अनुसार मृतक रियाज के चार बच्चे हैं व घर की माली हालत दयनीय है।मृतक के भतीजे सब्बू ने बताया कि रियाज फार्मर सरदार कालू सिंह के यहा मजदूरी करता था जो कि कुछ समय से काम पर नही जाते थे।


मृतक ने कुछ रुपये एडवांस में लिये थे

सूत्रो के अनुसार मृतक रियाज करीब 5 वर्षो से गाँव निवासी सरदार कालू सिंह के फार्म हाउस पर नौकरी करता था परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण मृतक ने कुछ रुपये एडवांस में लिये थे। बताया जाता है कि दिनांक 25.08.2022 को कालू सिंह मृतक को अपनी गाड़ी में लेकर कहीं गये थे व शाम को वापस लेकर आये। गाडी से उतरते वक्त किसी बात पर दो दिनो की मोहलत कालू सिंह ने मृतक को दी थी। दो दिन की समय सीमा बीतने पर रियाज का शव फाँसी से लटकता मिला। इस सम्बंन्ध में क्षेत्राधिकारी संजय नाथ तिवारी ने बताया कि अगर इस प्रकार के आरोप सही पाये गये तो आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज होगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story