×

Aligarh news: अलीगढ़ में दबंगों के डर से मकान बेचने को मजबूर हुए लोग

Aligarh news: लोगों ने अपने मकान पर पोस्टर लगाए हैं कि दबंगों के डर से मकान बेचने को मजबूर हैं।

Garima Singh
Published on: 10 March 2023 5:11 PM GMT
X

brahmin family forced to sell house in aligarh

Aligarh news: अलीगढ़ में दबंगों के डर से लोग मकान बेचने को मजबूर है. करीब 40-50 लोग अपने घर, दुकान और गलियों में मकान बिकाऊ के पोस्टर लगाए हैं । बताया जा रहा है कि इलाके में कुछ लोग हथियार लेकर घूमते हैं और बाहर के लोग आकर यहाँ शराब पार्टी करते हैं ।वही बहन- बेटियों के निकलते वक्त दबंग परेशान करते हैं। यह घटना थाना गांधी पार्क इलाके के नौरंगाबाद के डिप्टी गंज मोहल्ले का है। लोगों ने अपने मकान पर पोस्टर लगाए हैं कि दबंगों के डर से मकान बेचने को मजबूर हैं। हालांकि इस घटना को लेकर क्षेत्राधिकारी द्वितीय को तथ्यों की जांच कर कार्रवाई के लिए एसएसपी ने निर्देशित किया है।

नौरंगाबाद इलाके के लोग डरे सहमे हुए हैं

अलीगढ़ का नौरंगाबाद इलाके के लोग डरे सहमे हुए हैं। दरअसल यहां एक समुदाय के आतंक के चलते मकान बेचने को मजबूर है। यहां रहने वाले ब्राह्मण समुदाय के लोग खुद को कमजोर बताते हैं और दूसरे बनिया समुदाय पर आरोप लगाया है कि यह लोग धनबल से मजबूत है और हमारी बहन - बेटियों से बदतमीजी और छेड़खानी करते हैं। हालांकि इस घटना को लेकर आरोपियों के खिलाफ थाना गांधी पार्क में 4 दिन पहले शिकायत भी दी , लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है. वही दबंग लोगों पर आरोप लगाया है कि यह लोग हथियार लेकर घूमते हैं और धमकी देते हैं ।वही बाहर के लोगों को बुलाकर शराब पार्टी करते हैं उसके बाद बहन - बेटियों को निकलते वक्त परेशान किया जाता है. वहीं पुलिस द्वारा मामले में हीला हवाली को लेकर अब यहां करीब 40 से 50 परिवार मकान बेचने को मजबूर है। लोगों ने अपने घरों के बाहर 'दबंगों के डर से मकान बिकाऊ हैं' के पोस्टर लगा दिए ।

बच्चों के बीच लड़ाई के बाद मामला बढ़ गया

यहां रहने वाली शशि शर्मा ने बताया कि हम लोग कमजोर है । बच्चों के बीच लड़ाई के बाद मामला बढ़ गया। शशि ने बताया घटना को लेकर पुलिस से शिकायत की थी। नौ देवी मंदिर के सामने रहने वाले देवेंद्र ने बताया कि दबंगों के डर से मकान बेचने को मजबूर है । आए दिन दबंगई दिखाकर हमें डराया जाता है . बाहर के बदमाशों को बुलाकर मारा पीटा जाता है। घटना को लेकर थाने में तहरीर दे रखी है. पवन शर्मा ने बताया के यहां पैसे वाले दबंग लोग हैं। जो हमारे परिवार की लड़कियों को गाली देते हैं छेड़छाड़ करते हैं. जब विरोध करते हैं तो मारपीट करते हैं और डर की वजह से हम अपने मकान बेच रहे हैं। पवन ने बताया कि घटना को लेकर पुलिस में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई पुलिस आती है और चली जाती है। घटना को लेकर अलीगढ़ पुलिस ने क्षेत्राधिकारी द्वितीय को तथ्यों की जांच करते हुए कार्रवाई के लिए निर्देशित किया ।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story