Agra Crime News: साइबर क्रिमिनल ने युवती की अश्लील फोटो बनाकर मांगी फिरौती, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Agra Crime News:आगरा जिले में युवती के अश्लील फोटो बनाकर फिरौती मांगने वाला शातारि साइबरक्रिमिनल को मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Divyanshu Rao
Published on: 7 July 2021 1:36 AM GMT
Agra Crime News
X

साइबर अपराधी की प्रतिकात्मक फोटो-सोशल मीडिया

Agra Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा जिले में युवती के अश्लील फोटो बनाकर फिरौती मांगने वाला शातिर साइबरक्रिमिनल (Cybercriminal) को मंगलवार को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबित पु्लिस की गिरफ्त में आए साइबर क्रिमिनल का नाम तनुज अग्रवाल है। मिली जानकारी के मुताबित थाना सदर की एक युवती के पिता ने इस साइबर क्रिमिनल की शिकायत की थी। जिसके बाद पुलिस ने जांच में आरोपी तनुज अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया, आरोपी कई सालों से युवती का पीछा कर रहा था। कोंचिग के समय से आरोपी तनुज युवती से एकतरफा प्यार करता था औऱ युवती को रास्ते में रोकता था। युवती को दोस्ती करने के लिए दबाब बनाता था।

साइबर अपराध करते हुए अपराधी की प्रतिकात्मक फोटो- सोशल मीडिया


यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के आगरा जिले का है। जहां एक साइबर क्रिमिनल अपराधी युवती की अश्लील फोटो बनाकर ₹5 लाख रुपये की फिरौती मांग रहा था, मिली जानकारी के मुताबित आरोपी ग्वालियर रोड थाना इरादत नगर का रहने वाला है। साइबर अपराधी का नाम तनुज अग्रवाल है। युवती के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पाया कि साइबर कई वर्षों से युवती का पीछा कर रहा था। जिसके बाद पुलिस ने आरोप को गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस ने आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त मोबाइल फोन बरामद कर लिया है ।

साइबर अपराधी युवती से करता था एकतरफा प्यार

युवती के पिता से के पिता ने साइबर अपराधी तनुज अग्रवाला की शिकायत पुलिस से की जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपी तनुज अग्रवाल कई सालों से युवती का पीछा कर रहा था। कोचिंग के दौरान आरोपी तनुज अग्रवाल युवती से एकतरफा प्रेम करता था और कई बार आरोपी तनुज अग्रवाल ने युवती को रास्ते में रोका। उससे फ्रेंडशिप करने के लिए ऑफर किया। लेकिन युवती ने जब आरोपी से फ्रेंडशिप नहीं की को आरोपी तनुज अग्रवाल बौखला गया। जिसके बाद आरोपी तनुज अग्रवाल युवती को सबक सिखाने के लिए फर्जी तरीके से युवती के फोटो मॉर्फ किए और फोटो वायरल करने की धमकी देने लगा और युवती के पिता से ₹5 लाख रुपये की फिरौती मांग डाली। जानकारी के अनुसार साइबर अपराधी तनुज अग्रवाल ने युवती के पिता को धमकी दी अगर ₹5 लाख रुपये नहीं दिए, तो वह उनकी बेटी के अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा।

पिता ने सुझबूझ ने आरोपी को गिरफ्तार करवाया

साइबर अपराधी तनुज अग्रवाल के फोन आने के बाद भी युवती के पिता ने डरने के बजाय समझदारी दिखाई और आरोपी की शिकायत पुलिस से की। जिसके बाद पुलिस ने मामले जांच करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 354 386 506 आईपीसी और 67 Aआईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story