×

Agra Manappuram Robbery Case: डकैती कांड के फरार मास्टरमाइंड पर है एक लाख का इनाम, Encounter की मजिस्ट्रियल जांच शुरू

Agra Manappuram Robbery Case: 17 जुलाई को एत्मादपुर थाना क्षेत्र में हुए दो डकैतों के एनकाउंटर में 6 अगस्त तक कोई भी व्यक्ति दर्ज करा सकता है अपना बयान।

Rahul Singh
Written By Rahul SinghPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 6 Aug 2021 6:05 AM GMT (Updated on: 6 Aug 2021 6:22 AM GMT)
Manappuram Gold Loan Office Robbery Case
X

मणप्पुरम गोल्ड लोन कार्यालय डकैती मामला (File Photo) pic(social media)

Agra Manappuram Robbery Case: आगरा में अब तक की हुई सबसे बड़ी डकैती मणप्पुरम गोल्ड लोन कार्यालय की डकैती माना जा रही है। कार्यालय में 17 जुलाई को डकैती पड़ी थी। डकैती के कुछ ही घंटों के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए दो अपराधियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। आपको बता दें कि सबसे बड़े डकैटी कांड का मास्टरमाइंड अभी भी फरार है। जिसपर पुलिस ने एक लाख का इनाम भी रखा है। अब पूरे मामले की मजिस्ट्रियल जांच करवाई जा रही है।

बता दें कि कमला नगर थाना क्षेत्र के मणप्पुरम गोल्ड लोन कार्यालय में 17 जुलाई को हुई डकैती की वारदात के कुछ ही घंटे बाद पुलिस ने एत्मादपुर थाना क्षेत्र में दो डकैतों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। अब पूरे मामले की मजिस्ट्रियल जांच करवाई जा रही है। उप जिला मजिस्ट्रेट किरावली विनोद जोशी को मामले का जांच अधिकारी नामित किया गया है। 17 जुलाई को हुए एनकाउंटर में पुलिस ने मनीष पांडे और निर्दाेष कुमार को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। पुलिस के मुताबिक दोनों बदमाशों ने मणप्पुरम गोल्ड लोन कार्यालय में डकैती डालकर 19 किलो सोना लूटा था। लूटे गए सोने को लेकर आरोपी भाग रहे थे। पुलिस ने घेराबंदी की और एनकाउंटर में दोनों बदमाशों निर्दाेष और मनीष को ढेर कर दिया।

मणप्पुरम गोल्ड लोन कार्यालय में डकैती डालकर 19 किलो सोना लूटा था pic(social media)

कोई भी व्यक्ति दर्ज करा सकता है अपना बयान

एत्मादपुर थाना क्षेत्र के खंदारी चौराहे के पास हुई मुठभेड़ की मजिस्ट्रियल जांच में कोई भी व्यक्ति 6 अगस्त तक अपने बयान दर्ज करा सकता है। घटना से जुड़े साक्ष्य प्रस्तुत कर सकता है। इच्छुक व्यक्ति उप जिला मजिस्ट्रेट किरावली के कार्यालय या कार्यशील दिवस में अपने बयान और साक्ष्य प्रस्तुत कर सकता है ।

17 जुलाई को पड़ी थी आगरा में सबसे बड़ी डकैती

17 जुलाई का दिन आगरा के लिए इतिहास बन गया है। 17 जुलाई को आगरा में सोने की सबसे बड़ी डकैती पड़ी थी। कमला नगर स्थित मणिपुरम गोल्ड लोन कार्यालय में डकैती डालकर बदमाश 19 किलो सोना और 5 लाख से ज्यादा की नकदी लूट ले गए थे। आगरा में हुई वारदातों में ये अबतक की सबसे बड़ी डकैती थी। पुलिस वारदात में शामिल दो बदमाशों मनीष और निर्दाेशको मुठभेड़ में ढेर कर चुकी है। जबकि वारदात में शामिल एक बदमाश प्रभात सरेंडर कर चुका है। वहीं एक और बदमाश को अविनाश मिश्र उर्फ रेनू पंडित को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था। पुलिस बदमाशों से लूटा गया काफी सोना बरामद कर चुकी है।

नरेंद्र उर्फ लाला पर 1 लाख का इनाम

कमला नगर थाना क्षेत्र के मणप्पुरम गोल्ड लोन कार्यालय में हुई डकैती में शामिल बदमाशों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। केवल गिरोह का सरगना नरेंद्र उर्फ लाला की वारदात के बाद से फरार है। गिरोह के सरगना और वारदात के मास्टरमाइंड नरेंद्र उर्फ लाला की गिरफ्तारी पर पुलिस अधिकारियों ने 1 लाख का इनाम घोषित कर रखा है। नरेंद्र उर्फ लाला अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस की स्पेशल टीमें आगरा और आसपास के जनपदों में नरेंद्र उर्फ लाला की तलाश में दबिश दे रही हैं। देखना होगा पुलिस टीम में 1 लाख के इनामी नरेंद्र उर्फ लाला को कब तक गिरफ्तार कर पाती है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story