×

Agra News: IMA ने किया IG साहब का सम्मान, डॉक्टर उमाकांत गुप्ता की बरामदगी पर जताया आभार

Agra News: आगरा से अगवा हुए डॉक्टर उमाकांत गुप्ता की बरामदगी के बाद चिकित्सको ने पुलिस का आभार जताया है।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 17 July 2021 3:26 AM GMT
After the recovery of Dr Umakant Gupta, who was kidnapped from Agra, the doctors have thanked the police.
X

आई एम ए ने किया आई जी आगरा का सम्मान 

Agra News: आगरा से अगवा हुए डॉक्टर उमाकांत गुप्ता की बरामदगी के बाद चिकित्सको ने पुलिस का आभार जताया है । आई एम के पदाधिकारियों ने आइजी नवीन अरोरा से मुलाकात की । उन्हें बुके प्रदान किया । पुलिस के ऑपरेशन के लिए आई एम ए ( इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ) के पदाधिकारियों ने आगरा और धौलपुर पुलिस को धन्यवाद दिया है चिकित्सकों ने कहा कि पुलिस ने अगर नही मुस्तैदी दिखाई होती तो डॉक्टर उमाकांत गुप्ता की सकुशल रिहाई संभव नहीं होती ।

IMA करेगी टीम में शामिल पुलिसकर्मियों का सम्मान

डॉ रमाकांत गुप्ता की सकुशल बरामदगी के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ऑपरेशन टीम में शामिल पुलिस कर्मियों का सम्मान करेगी । कार्यक्रम के आयोजन को लेकर चिकित्सकों ने आईजी नवीन अरोरा से विचार विमर्श किया ।

आगामी दिनों में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारी कार्यक्रम का आयोजन पर पुलिसकर्मियों का सम्मान करेंगे । आगरा के अलावा आईएमए के सदस्य धौलपुर पुलिस के उन जवानों का भी सम्मान करेंगे जिन्होंने डॉक्टर उमाकांत गुप्ता की बरामदगी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है ।


ऐसे हुआ था अपहरण

13 जुलाई को महिला मंगला पाटीदार ने वरिष्ठ चिकित्सक डॉ उमाकांत गुप्ता को फोन कर मिलने के लिए बुलाया । और अपने साथ रोहता नहर ले गई । रोहता नहर पर मौजूद बदमाशों ने डॉ गुप्ता को कार के अंदर बंधक बना लिया । और धौलपुर के बीहड़ में ले गए । डॉ गुप्ता के अपहरण के बाद उनकी आखिरी लोकेशन सैया थाना क्षेत्र में मिली थी ।

इसके बाद आगरा पुलिस ने धौलपुर पुलिस से संपर्क किया । डॉक्टर गुप्ता की कार का नंबर धौलपुर पुलिस को दिया । धौलपुर पुलिस ने डॉ उमाकांत गुप्ता कि कार को बरामद करने के साथ आरोपी पवन को गिरफ्तार किया । पवन से पूछताछ की गई तो डॉक्टर उमाकांत गुप्ता की सकुशल रिहाई हो गई ।

5 करोड़ की फिरौती मांगने के लिए किया था अपहरण

डॉक्टर उमाकांत गुप्ता को किडनैप करने के बाद अपहरणकर्ता उनके परिवार से 5 करोड़ की फिरौती मांगना चाहते थे । लेकिन इसके पहले ही पुलिस ने गिरोह के कब्जे से डॉ रमाकांत गुप्ता को सकुशल बरामद कर लिया । पुलिस अब डॉक्टर उमाकांत गुप्ता के घर पर फिरौती का पत्र फेंकने वाले आरोपी की तलाश में जुटी हुई है ।

पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है कि डॉ रमाकांत गुप्ता के घर पर पत्र फेंकने वाला शख्स आखिर कौन है । पुलिस पत्र फेंकने वाले आरोपी का पता लगाने के लिए डॉक्टर उमाकांत गुप्ता के घर के आस-पास सभी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है ।

गिरोह के सरगना बदन सिंह पर एक लाख का इनाम

डॉक्टर उमाकांत गुप्ता अपहरण कांड के मास्टरमाइंड बदन सिंह पर पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित कर दिया है । बदन सिंह वारदात के बाद से फरार है । पुलिस की टीम में बदन सिंह की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई हैं । माना जा रहा है कि चंबल के बीहड़ में बैठकर बदन सिंह अपराध का कारोबार चला रहा है । लोगों की हत्या करवा रहा है लोगों के अपहरण करवा रहा है ।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story