Agra News: पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने के मामले में पांचों आरोपी बरी, पुलिस कार्यवाही पर उठे सवाल

Agra News: आगरा जिले में 15 जुलाई को समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाले पांचों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मिली जमानत।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Divyanshu Rao
Published on: 18 July 2021 6:22 AM GMT
Agra News: पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने के मामले में पांचों आरोपी बरी, पुलिस कार्यवाही पर उठे सवाल
X

15 जुलाई की समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन की फोटो-सोशल मीडिया 

Agra News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) आगरा (Agra) जिले में 15 जुलाई को समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाले पांचों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद भले ही उन्हें जमानत मिल गई है । लेकिन यह मामला लगातार गर्म होता जा रहा है। मामले को लेकर हिंदूवादी नेता समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार के खिलाफ कार्रवाई और गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं ।

वहीं कुछ हिंदूवादी नेताओं ने समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव पर भी मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग उठाई है। मामले को लेकर हिंदूवादी नेताओं में जबरदस्त आक्रोश है। और सभी मिलकर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं पर जुबानी हमला बोल रहे हैं । बताया जा रहा है कि पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगने के बाद समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों ने गिरफ्तार आरोपियों से किनारा कर लिया था ।

मुख्य आरोपी सपा के वार्ड स्तर के पदाधिकारी रहे हैं

लेकिन पुलिस की जांच में यह तस्वीर काफी हद तक साफ हो चुकी है कि गिरफ्तार मुख्य आरोपी पंकज सिंह और आरिफ खान समाजवादी पार्टी और संगठन में वार्ड स्तर के पदाधिकारी भी रह चुके हैं। गिरफ्तार दोनों आरोपियों का समाजवादी पार्टी से कनेक्शन साबित होने के बाद हिंदूवादी हमलावर हैं। जबकि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता फिलहाल बैकफुट पर नजर आ रहे हैं ।

प्रदर्शन के दौरान की सपा कार्यकर्ताओं की तस्वीर-फोटो सोशल मीडिया

पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल

पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस टीम ने थाना नाई की मंडी में पांच नामजद और 20 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था । पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था । लेकिन मुकदमे की धाराएं हल्की होने की वजह से आरोपियों को न्ययालय से आसानी जमानत मिल गई । हिंदूवादी नेता पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं । और कह रहे हैं कि देश विरोधी नारा लगाने वालों को इतनी आसानी से जमानत कैसे मिल गई । कहीं ना कहीं पुलिस की कमी रही है ।

15 जुलाई को प्रदर्शन करते सपा कार्यकर्ता-फोटो सोशल मीडिया


जमानत के बाद भी आरोपियों पर नजर

पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने के मामले में गिरफ्तार हुए पंकज सिंह और आरिफ खान भले ही जमानत पर छूट गए हैं। लेकिन दोनों खुफिया एजेंसियां और स्थानीय लोगों की नजर में है ।

पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने का मकसद का पता नहीं

पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाले आरोपियों को पुलिस ने भले ही गिरफ्तार कर लिया । उनकी जमानत भी हो गई । लेकिन अब तक यह तस्वीर साफ नहीं हो पाई है कि पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने के पीछे आरोपियों का क्या मकसद था । क्या वजह थी जो उन्होंने दुश्मन देश पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया ।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story