×

Agra News: पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने के मामले में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने कई लोगों को किया गिरफ्तार

Agra News: आगरा में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 16 July 2021 5:39 AM GMT (Updated on: 16 July 2021 5:44 AM GMT)
Slogans of Pakistan Zindabad were raised during the protest by SP workers
X

सपा कार्यकर्ताओं ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे 

Agra News: आगरा में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। इस मामले में पुलिस ने एक्शन लेते हुए थाना नाई की मंडी में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पांचों आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है। पुलिस की कार्यवाही से बड़ा हड़कंप मचा हुआ है। ये मामला बीते दिन गुरुवार का है।

जब समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन करने के लिए तहसील पहुंच रहे थे। इसी दौरान रास्ते में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाए गया। देश विरोधी गतिविधि को अंजाम दिया गया। मामले का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने एक्शन लिया है और बड़ी कार्रवाई की है।

गिरफ्तार हुए लोगों के नाम

धारा 147 , 188 , 269 ,270 , 153 B, 505(2), 120 B , और महामारी अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ। आरोपी पंकज सिंह , आरिफ़ खान , चंद्र प्रकाश , दीपक बाल्मीकि और मधुकर सिंह गिरफ्तार हुए हैं।

एसपी सिटी आगरा बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच की जा रही है।

आगरा में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लखनऊ में आतंकी कनेक्शन के चलते शहर में पुलिस और खुफिया एजेंसियां पूरी तरह अलर्ट हो गई हैं । संभावित खतरे को देखते हुए पुलिस टीम संदिग्धों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं ।

पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने मामले में गिरफ्तार हुए आरोपियों से पुलिस और जांच एजेंसियां पूछताछ करने में जुटी है । यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि इन युवकों का कोई लखनऊ कनेक्शन तो नहीं है ।

उपनिरीक्षक विकास राणा की शिकायत पर 5 नामजद और 20 ,25 अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा । थाना नाई की मंडी में उप निरीक्षक विकास राणा ने पांच नामजद समय 20 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है । पुलिस ने पांच नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है ।

जबकि वीडियो फुटेज के आधार पर देश विरोधी नारे का समर्थन करने वाले अन्य लोगों की पहचान कर रही है । जिन्होंने जिंदाबाद कहकर देश विरोधी नारे का समर्थन किया था । पुलिस की कार्यवाही से वीडियो में नजर आ रहे लोगों में बड़ा हड़कंप मचा हुआ है । पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है ।

ये है पूरा मामला

दरअसल बीते दिन प्रदेशभर में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा कार्यकर्ताओं ने पंचायत चुनाव में धांधली और बढ़ती हुई महंगाई, पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। वहीं आगरा में सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। हालांकि न्यूजट्रैक इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। यह मामला समाजवादी पार्टी महानगर इकाई के तहसील तक पैदल मार्च के दौरान का है। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

38 सेकेंड के इस वायरल वीडियो में समाजवादी पार्टी जिंदाबाद, अखिलेश यादव जिंदाबाद और फिर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा सुनाई दे रहा है। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद खलबली मच गई।

फिलहाल इस मामले को लखनऊ आतंकी कनेक्शन से जोड़कर देखा जा रहा। वहीं वायरल वायरल हो रहे इस वीडियो में लोगों की भीड़ के साथ समाजवादी पार्टी पदाधिकारी के स्थानीय पदाधिकारी भी नजर आए और पार्टी महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार भी इस वीडियो में नजर आए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story