×

Agra News: कथा वाचक की टिप्पणी से भड़के वाल्मीकि समाज के लोगों ने किया प्रदर्शन

महर्षि वाल्मीकि के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने से वाल्मीकि समाज के लोगों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है।

Rahul Singh
Published on: 30 July 2021 9:29 AM GMT (Updated on: 30 July 2021 9:32 AM GMT)
Valmiki society
X

महर्षि वाल्मीकि पर टिप्पणी के विरोध में प्रदर्शन करते वाल्मीकि समाज के लोग

Agra News: किसे कब, कौन सी बात बुरा लग जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसी ही कथा वाचक अनिरुद्ध आचार्य की बात वाल्मीकि समाज के लोगों को बुरा लग गई है। रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने से वाल्मीकि समाज के लोगों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है। मथुरा के कथावाचक अनिरुद्ध आचार्य की टिप्पणी से आहत वाल्मीकि समाज के लोगों ने आगरा कलेक्ट्रेट में जोरदार हंगामा प्रदर्शन किया। काफी संख्या में एकजुट हुए वल्मीकि समाज के लोग सुभाष पार्क स्थित वाल्मीकि वाटिका से एमजी रोड पर पैदल मार्च करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और जोरदार नारेबाजी की।

इस दौरान वाल्मीकि समाज के लोगों ने अपर नगर मजिस्ट्रेट को जिलाधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा है। कथा वाचक अनिरुद्धा चार्य के खिलाफ एससी एसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है। बा दें कि कथा वाचक अनिरुद्ध आचार्य द्वारा महर्षि वाल्मीकि के खिलाफ टिप्पणी किये जाने से समाज के लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। समाज के लोगों ने मथुरा के कथावाचक अनिरुद्ध आचार्य के खिलाफ एससी, एसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग उठाई है। वाल्मीकि समाज के लोगों का कहना है कि महर्षि वाल्मीकि ने रामायण समेत कई वेद ग्रंथों की रचना की है।


महर्षि वाल्मीकि का समाज में अलग स्थान है। उनके खिलाफ अपमानजनक व आपत्तिजनक टिप्पणी को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बता दें कि कथा अनिरुद्ध आचार्य ने वाल्मीकि के बारे में चर्चा करते हुए कुछ ऐसे शब्द बोल गए, जिसे वाल्मीकि समाज के लोग उनका अपमान मान रहे हैं। इतना ही नहीं आचार्य की इस टिप्पणी पर समाज के लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। सैकड़ों की संख्या में वाल्मीकि समाज के लोग इकट्ठा होकर जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अनिरुद्ध आचार्य के खिलाफ एससी, एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी किए जाने की मांग की।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story