×

Agra News: शिकायत के बाद कार्यवाही न होने पर किसानों ने किया ये काम, जिसे जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Agra News: आगरा जिले में किसानों ने आगरा ग्वालियर नेशनल हाइवे पर कुछ किसानों ने धान की बुवाई की है

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Divyanshu Rao
Published on: 24 July 2021 6:01 AM GMT
Agra News
X
हाईवे पर धान की रोपाई करते किसान (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Agra News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra ) जिले में किसानों (Farmers) ने आगरा ग्वालियर नेशनल हाइवे (Gwalior National Highway) पर कुछ किसानों ने धान की बुवाई की है। जी हां बात सौ फीसदी सच है। ये तस्वीरें इस बात की गवाही दे रही है कि किसान हाइवे पर धान की बुवाई कर रहे हैं। किसान सड़क पर धान की फसल लगा रहे हैं।

जानें किसानों को क्यों करनी पड़ी सड़क पर धान की बुवाई

दरअसल आगरा ग्वालियर राष्ट्रीय राजमार्ग 3 पर कई जगहों पर बड़े बड़े गड्ढे हो गए। हाइवे कि सड़क कई जगह से खराब हो गई है। बारिश के मौसम में सड़क तालाब बन जाती है। सड़क के एक हिस्से से वाहनों का निकलना बंद सा हो जाता है । हालात कई साल से खराब है। स्थानीय लोग और किसान कई बार अधिकारियों को परेशानी बता चुके हैं। जर्जर हाइवे और सड़क पर बने तालाब की तस्वीरें दिखा चुके है।

सड़क के गड्डों में भरे पानी में धान की रोपाई करते युवा किसान


शिकायत के बाद भी कार्यवाई न होने से किसानों ने उठाया ये कदम

लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बारिश के मौसम में हाइवे का रोहता से सेवला तक के हिस्से में भारी जलभराव हो जाता है। स्थानीय लोगों का आना जाना तो मुश्किल होता ही है। अंजान वाहन चालक कभी कभी हादसे का शिकार भी हो जाते हैं ।

शिकायतों के बाद भी अधिकारियों का ध्यान मामले पर नहीं गया

किसानों ने इसकी शिकायत बार-बार जॉब अधिकारियों से की। लेकिन शिकायतों के बाद भी अधिकारियों का ध्यान इस पर नहीं गया। जिसके बाद इससे निपटने के लिए किसानों ने प्लान के तहत इलाके के लोग एकजुट होकर आगरा दिल्ली आगरा ग्वालियर नेशनल हाईवे 3 पर पहुंचे। जिस जगह पर सड़क में जल भरा हुआ था । वहां पर धान की रोपाई की। फोटो खिंचाई और सरकार का शुक्रिया अदा किया। कहा कि सड़क पर खेती का अवसर देने के लिए सरकार का धन्यवाद

युवा किसान हाईवे के गड्डों में धान की रोपाई करते हुए

नाला निर्माण न होने से सड़क पर हो जाता है जलभराव

आगरा ग्वालियर नेशनल हाईवे पर जलभराव की मुख्य वजह जल निकासी ना हो पाना है। सालों से हाईवे के किनारे नाला निर्माण की मांग कर रहे हैं। लेकिन अब तक नाला निर्माण का काम नहीं कराया है। यही वजह है कि जब भी तेज बारिश होती है। आगरा ग्वालियर नेशनल हाईवे की सड़क पर सेवला से रोहता तक तालाब जैसे हालात बन जाते हैं।

युवाओं ने सोशल मीडिया पर वायरल किए हाईवे पर धान रोपाई की फोटो

आगरा ग्वालियर राष्ट्रीय राजमार्ग 3 पर धान की बुवाई करने वाले युवाओं ने मामले की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किए हैं। सरकार से गुहार लगाई है कि हालातों में सुधार किया जाए। ताकि लोगों को आवागमन में किसी तरह की परेशानी ना हो। और लोगों को जलभराव की समस्या से हमेशा के लिए निजात मिल जाए।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story