×

Agra News: लव जिहाद और धर्मांतरण के विरोध में वाल्मीकि समाज का प्रदर्शन, दिया ज्ञापन

Agra News: वाल्मीकि समाज के लोगों ने लव जिहाद और धर्मांतरण के विरोध में राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन ADM सिटी को सौंपा है।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Ashiki
Published on: 8 July 2021 10:27 AM GMT
Agra News:
X

जिहाद और धर्मांतरण के विरोध में राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन एडीएम सिटी को देते हुए वाल्मीकि समाज के लोग 

Agra News: आगरा में 8 जुलाई 2021 को वाल्मीकि समाज के लोगों ने लव जिहाद और धर्मांतरण के विरोध में महामहिम राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन एडीएम सिटी को सौंपा है। राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य कमल सिंह बाल्मीकि की कलक्ट्रेट पहुँचे लोगों ने लव जेहादियों के खिलाफ जमकर नाराजगी जाहिर की।

राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य कमल सिंह बाल्मीकि ने कहा कि फर्जी हिन्दू नाम रखकर,कलावा पहनकर, तिलक लगाकर गैर हिन्दू युवक एक साजिश के तहत हिन्दू युवतियों को जाल में फंसा कर उनका उत्पीड़न करते हैं। डरा धमकाकर हिन्दू युवतियों का धर्म परिवर्तन करा लेते हैं। धर्म परिवर्तन न करने पर मारपीट और हत्या तक कर देते हैं। राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य ने इस तरह की गतिविधियों पर अंकुश लगाने की मांग की है।

भाजपा नेता अरुण पाराशर ने कहा हिन्दू बालिकाओं और महिलाओं को छल कपट से प्रलोभन देकर उनका शोषण और विवाह के बाद धर्मांतरण किया जा रहा है। कई दशकों से गरीब समाज के लोगों को षणयंत्र के तहत धर्मपरिवर्तन के लिए मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि साजिश के तहत धर्मपरिवर्तन कराने वालों को फांसी की सजा देनी चाहिये।


लगातार सामने आ रहे है धर्मांतरण के मामले

आगरा में धर्मांतरण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। पिछले 1 सप्ताह में ही पुलिस धर्मांतरण के दो अलग अलग मामलो में मुकदमे दर्ज कर चुकी है। और 5 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। पहला मामला थाना हरी पर्वत क्षेत्र के आजाद नगर खंदारी का था । जहा कासिम कुरेशी नाम के युवक ने नाबालिग हिंदू लड़की से ना सिर्फ नाम बदलकर मुलाकात की । बल्कि उसका ब्रेनवाश करके धर्म परिवर्तन करवा दिया । उसका नाम निशा कुरेशी कर दिया। घर में नाबालिग से जबरन निकाह कर लिया । पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था । जबकि मामले का मुख्य आरोपी कासिम कुरेशी अभी फरार है।


पूर्व आईएएस अधिकारी की बेटी भी हुई लव जिहाद और धर्मांतरण का शिकार

आगरा के नामचीन परिवार की बहू और पूर्व आईएएस अधिकारी की बेटी भी लव जिहाद और धर्मांतरण का शिकार हो गई। आरिफ हाशमी नाम के युवक ने आदित्य बनकर पूर्व आईएएस अधिकारी की बेटी से मुलाकात की और उसे जाल में फंसा कर निकाह कर लिया। कई साल तक उसका शोषण किया। धर्म परिवर्तन करा दिया। बात जब हद से बढ़ गई तो पूर्व आईएएस की बेटी ने विरोध किया और आरोपी आरिफ हासमी के खिलाफ थाना सदर में मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस आरोपी आरिफ हाशमी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

प्रदर्शन में ये लोग रहे शामिल

इस दौरान विनोद इलाहाबादी, विनोद साहू, सुमित चौहान, संदीप पारस,अक्षय कुमार, अनिल राजोरिया, जल्लो गुरु, रोहित चौहान, अंकित चौहान, अर्जुन वाल्मीकि,अंकित वाल्मीक,अंकित सिंह ने प्रदर्शन में मौजूद रहे।

Ashiki

Ashiki

Next Story