×

AGRA NEWS: मिनटों हो गई नौ लाख 35 हजार की रकम खाते से पार, एनी डेस्क एप डाउन करा किया फ्रॉड

AGRA NEWS: आगरा में साइबर अपराधियों ने आर्किटेक्ट अब्दुल रऊफ खान के खाते से कुछ ही देर में 9 लाख 35000 रुपये की नकदी पार कर दी। पीड़ित ने थाना पुलिस से भी मामले की शिकायत की है। एसएसपी ने साइबर थाना पुलिस को मामले में जांच कर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 30 Nov 2021 4:41 PM GMT
agar news in hindi Cyber criminals withdraw 9 lakh 35 thousand from the bank account of architect Abdul Rauf Kha
X

पीड़ित। 

AGRA NEWS: आगरा में अपराधियों ने साइबर फ्रॉड (cyber fraud) की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। साइबर अपराधियों ने आर्किटेक्ट अब्दुल रऊफ खान (Architect Abdul Rauf Khan) के खाते से कुछ ही देर में 9 लाख 35000 रुपये की नकदी पार कर दी। जब तक अब्दुल रऊफ खान (Architect Abdul Rauf Khan) कुछ समझ पाते,,,, लाखों की रकम उनके खाते से गायब हो गई। खाते से रुपये निकलने की जानकारी होते ही अब्दुल रऊफ खान (Architect Abdul Rauf Khan) ने बैंक को जानकारी दी। पीड़ित ने थाना पुलिस से भी मामले की शिकायत की है। एसएसपी ने साइबर थाना पुलिस (Cyber Thana Police) को मामले में जांच कर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

एसएसपी कार्यालय (SSP Office) पहुंचे पीड़ित अब्दुल रऊफ खान (Architect Abdul Rauf Khan) ने बताया कि उन्होंने अपने अमेजॉन वॉलेट में 20,000 रुपये डलवाए थे। लेकिन उनका अकाउंट महज ₹1034 रुपये दर्शा रहा था। जानकारी करने के लिए उन्होंने ऐमेज़ॉन कंपनी के टोल फ्री नंबर 1800 3000 9009 पर कॉल किया। टोल फ्री नंबर पर मौजूद युवक ने कुछ देर में बात करने की बात कही। इसके बाद उनके पास दूसरे नंबर 8436620533 से फोन आया। फोन करने वाले शख्स ने अब्दुल रऊफ खान (Architect Abdul Rauf Khan) से बातचीत की। उन्हें कहा कि वह अपने मोबाइल में एनीडेस्क रिमोट एप डाउनलोड कर ले। आपके खाते में शेष रुपये जल्दी आ जाएंगे। अपने बैंक अकाउंट को ऑनलाइन चेक करें। उनके खाते में बैलेंस पहुंच जाएगा।

साइबर अपराधी की बातों में फंस कर अब्दुल रऊफ खान (Architect Abdul Rauf Khan) ने एनीडेस्क रिमोट एप डाउनलोड करने के बाद अपना ऑनलाइन अकाउंट चेक करने लगे। इस दौरान फोन पर शातिर ने उनसे करीब 20 मिनट तक फोन पर बात में उलझाये रखा। इसके बाद जब फोन काटा तो अब्दुल रऊफ खान (Architect Abdul Rauf Khan) के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। उनके बैंक अकाउंट से 9,35,000 रुपये की राशि निकाल ली गई थी। वारदात के बाद आर्किटेक्ट अब्दुल रऊफ खान (Architect Abdul Rauf Khan) बेहद परेशान हैं। उन्होंने वारदात का जल्द खुलासा किए जाने की मांग की है।

एसएसपी आगरा (SSP Agra) ने मामले में कार्रवाई के साथ सभी से अपील की है कि इस तरह की लोगों की बात में फंस कर कभी कोई ऐप डाउनलोड ना करें। ना ही कभी किसी को अपना ओटीपी पासवर्ड बताएं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story