×

Agra Crime News: 43 लाख रुपए की लूट में वांछित दो जीएसटी अधिकारियों के आवास की होगी कुर्की

लूट के आरोपी वाणिज्यकर विभाग के निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर और वाणिज्यकर अधिकारी अभी भी फरार हैं।

Praveen Sharma
Published on: 22 Aug 2021 5:26 PM GMT
crme
X

क्राइम का सांकेतिक चिन्ह (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Agra Crime News: चांदी कारोबारी से 43 लाख रुपये लूटने के आरोपी वाणिज्यकर विभाग के निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर और वाणिज्यकर अधिकारी अभी फरार हैं। दोनों की गिरफ्तारी को क्राइम ब्रांच और पुलिस की तीन टीमों ने दबिश दी, लेकिन वे हाथ नहीं आए। अब फरार अधिकारियों पर 50-50 हज़ार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस उनके घरों पर कुर्की करने के नोटिस भी चस्पा कर चुकी है। 23 अगस्त को कुर्की पूर्व नोटिस चस्पा करने का एक माह पूरा हो रहा है।

मथुरा के गोविंद नगर में महाविद्या कालोनी निवासी चांदी कारोबारी प्रदीप अग्रवाल 30 अप्रैल की रात अपने चालक राकेश चौहान के साथ लखनऊ से कार से लौट रहे थे। कार में उनका एक थैला रखा था, जिसमें 43 लाख रुपये रखे थे। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे स्थित फतेहबाद टोल पर वाणिज्यकर विभाग की टीम ने उन्हें रोका। आरोप है कि यहां से उन्हें जयपुर हाउस स्थित कार्यालय लाया गया और उनसे 43 लाख रुपये लूट लिए।

इस मामले में लोहामंडी थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसमें नामजद कांस्टेबल संजीव कुमार और चालक दिनेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मामले में नामजद वाणिज्यकर विभाग के निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार और वाणिज्यकर अधिकारी शैलेंद्र कुमार अभी फरार हैं। दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने बहुत प्रयास किए, लेकिन वे हाथ नहीं आए हैं। अजय कुमार लखनऊ के इंदिरा नगर के मूल निवासी और आगरा में फिनिक्स पुष्पविला गार्डेनिया अपार्टमेंट में रहते थे। मूलरूप से चंदौली के रहने वाले शैलेंद्र कुमार अपर्णा प्रेम अपार्टमेंट के रहने वाले है।

कोर्ट के आदेश पर पुलिस दोनों के घरों पर कुर्की के नोटिस चस्पा कर चुकी है। इसके बाद भी आरोपी फरार चल रहे हैं। 23 अगस्त को कुर्की पूर्व नोटिस चस्पा करने का एक माह पूरा हो रहा है।

इस केस की विवेचना कर रहे सीओ सदर राजीव कुमार ने बताया कि दोनों अधिकारियों ने पूर्व में मेरठ कोर्ट में समर्पण के लिए प्रार्थनापत्र डाला था। मगर, वो हाजिर नहीं हुए। अब हाईकोर्ट में समर्पण प्रार्थनापत्र डाला है। दोनों के घरों पर कुर्की नोटिस चस्पा किए जा चुके हैं। वहीं आईजी नवीन अरोरा ने दोनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। एसएसपी मुनिराज का कहना है कि निलंबित अधिकारियों की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही हैं। क्राइम ब्रांच, लोहामंडी थाना पुलिस और सीओ सदर राजीव कुमार सिंह की टीम लगी हैं। आरोपियों की तलाश में चंदौली, बनारस, मेरठ और प्रयागराज में भी टीमें दबिश दे चुकी हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story