×

Agra Crime News: पिनाहट में वन विभाग की टीम पर फायरिंग, बाल बाल बचे वनकर्मी, अवैध नावों के संचालन को रोकने गई थी टीम

Agra Crime News Today: चंबल नदी में अवैध रूप से हो रहे नावों के संचालन को रोकने गई वन विभाग की टीम पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। हालांकि वनकर्मी बाल-बाल बच गए।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Shreya
Published on: 14 Dec 2021 7:02 AM GMT
Prayagraj In Hindi
X

फायरिंग (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Agra Crime News Today: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा शहर (Agra) के चंबल नदी (Chambal River) में अवैध रूप से हो रहे नावों के संचालन को रोकने गई वन विभाग (Forest Department) की टीम पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। हमले में वन विभाग की टीम (Van Vibhag Ki Team) बाल-बाल बच गई। फायरिंग करने के बाद हमलावर नाव छोड़कर मौके से फरार हो गए।

वन विभाग की टीम पर फायरिंग की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग (Van Vibhag) के अधिकारियों ने मौके पर मिली दोनों नावों को नष्ट कर दिया। इस मामले में बीट प्रभारी योगेश कुमार (Yogesh Kumar) ने थाना पिनाहट पुलिस (Thana Pinahat Police) को लिखित तहरीर देकर नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

यह है पूरा मामला

थाने में दी गई तहरीर के अनुसार, वन विभाग की टीम ने 2:30 बजे पिनाहट थाना क्षेत्र (Pinahat Thana Chetra) के चंबल नदी क्योरी घाट (Kyori Ghat) पर छापा मारा। छापे के दौरान वन विभाग की टीम को दो नाव में अवैध रूप से संचालित नजर आई। वन विभाग की टीम ने दोनों नावों को पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन नाव पर सवार लोग मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सीमा की तरफ नावों को भगा ले गए। इसके बाद वन विभाग की टीम पुलिस के साथ 3:30 पर फिर से क्योरी घाट पर पहुंची।

वन विभाग की टीम को फिर से दोनों नावे चलती हुई नजर आई। बीट प्रभारी योगेश के अनुसार, दोनों नावों पर करीब 10 लोग सवार थे। वन विभाग की टीम ने नाव को रोकने का प्रयास किया तो नाव पर मौजूद लोगों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी और मौके से नाव छोड़कर मध्यप्रदेश की सीमा में फरार हो गए।

आरोपियों की तलाश जारी

पिनाहट थाने में दी गई तहरीर में वन कर्मी योगेश कुमार ने नरेश, काके, खिल्ली, कैलाश, बबली और सत्यभान को नामजद किया है। जबकि 4 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की गई है। वनकर्मी से तहरीर मिलने के बाद पिनाहट पुलिस (Pinahat Police) ने मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस टीम आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। देखना होगा पुलिस टीम वन विभाग के कर्मचारियों पर फायरिंग करने वाले आरोपियों को कब तक गिरफ्तार कर पाती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story