×

Agra News: मुस्लिम लड़का हिन्दू लड़की के साथ कोर्ट में पहुंचा शादी करने, वकील ने किया ये काम

Agra News : आगरा में हिन्दू युवती के साथ कोर्ट मैरिज करने पहुँचे अल्पसंख्यक समुदाय के युवक को उनके अधिवक्ता ने ही पुलिस के सुपुर्द कर दिया ।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 27 Sep 2021 6:01 PM GMT
Agra News: मुस्लिम लड़का हिन्दू लड़की के साथ कोर्ट में पहुंचा शादी करने, वकील ने किया ये काम
X

Agra News : आगरा में हिन्दू युवती के साथ कोर्ट मैरिज करने पहुँचे अल्पसंख्यक समुदाय के युवक को उनके अधिवक्ता ने ही पुलिस के सुपुर्द कर दिया। कलक्ट्रेट परिसर से जुड़ा ये मामला बेहद दिलचस्प है । एसएसपी ऑफिस के बाहर अधिवक्ता अमर सिंह वर्मा बैठते है । दोपहर के वक्त हरीश नाम का युवक अपनी प्रेमिका के साथ अधिवक्ता अमर सिंह वर्मा के पास पहुँचा ।

अधिवक्ता से कहा कि प्रेमिका से उसकी कोर्ट मैरिज करवा दो । युवक हरीश ने अपना और युवती का आधार कार्ड अधिवक्ता को दिया । अधिवक्ता ने देखा कि आधार कार्ड पर युवक के पिता का नाम मोहम्मद दिलशाद है । इसपर अधिवक्ता अमर सिंह वर्मा का माथा ठनका । उन्हें लगा कि मामला लव जिहाद का है ।

अधिवक्ता ने इसके बाद युवक हरीश और युवती को अपने पास बिठाये रखा और चुपचाप मामले की जानकारी लोहामंडी पुलिस को दे दी । जानकारी मिलते ही लोहामंडी पुलिस मौके पर पहुँच गई । पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि युवती के पिता ने थाने में मुकदमा दर्ज करा रखा था । पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए युवती को बरामद कर लिया । एसपी सिटी आगरा ने बताया कि मामले में नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जा रही है ।

देखें ये वीडियो...

पहले भी यूपी में लव जिहाद के कई मामले सामने आए हैं। अभी हाल में ही उत्तर प्रदेश के जनपद आगरा (Agra) में ही एक विशेष संप्रदाय के व्यक्ति ने किसी मिलने वाले को फोन किया। फोन एक महिला को लग गया। व्यक्ति को महिला की आवाज इतनी पसंद आई कि वह उसका दीवाना हो गया और उससे फोन पर बातें करने लगा। दोनों की दोस्ती प्रेम में बदल गई। व्यक्ति ने महिला से कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है। महिला यह सोचकर मान गई कि वह अच्छा व्यक्ति है।

बता दें कि विशेष संप्रदाय के व्यक्ति ने अपने को फ़ोन पर हिंदू बताकर प्रेम जाल में महिला को फंसाया था। महराज कुरैशी उर्फ राहुल निवासी कटरा बजीर खां ने वर्ष 2019 में अपने किसी मिलने वाले को फोन किया। फोन में एक डिजिट गलत थी तो फोन भिंड की रहने वाली महिला पर लग गया। महराज को उसकी आवाज इतनी पसंद आई कि वह उसे रोज फोन करने लगा और उसे अपने प्रेम जाल (love trap) में फंसा लिया। महराज ने देखा कि महिला हिंदू है तो वह भी हिंदू बन गया। महराज ने महिला को यह बात नहीं बताई कि वह शादीशुदा भी है।

वहीं इधर, महिला को यह भी पता चला कि वह मुस्लिम है तो महिला ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी को पकड़ जेल भेज दिया था।

https://newstrack.com/crime/agra-love-jihad-case-uttar-pradesh-men-love-jihad-ka-mamla-up-police-breaking-today-hindi-latest-news-live-287932


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story