×

Agra News: एटीएम में कैश हुआ ख़त्म तो कई हुए खराब, इधर-उधर दौड़ रहे ग्राहक हो रहे परेशान

Agra News: दिवाली का त्योहार खत्म होते ही एटीएम हुए कैशलेस, ग्राहक परेशान

Rahul Singh
Published on: 6 Nov 2021 10:52 AM GMT
no cash
X

एटीएम के कैशलेस होने से ग्राहक हुए परेशान (फोटो-न्यूजट्रैक)

Agra News: त्योहारी सीजन चल रहा है और बैंकों की चार दिन की छुट्टी हो गयी है जिसकी वजह से एटीएम में कैश (atm mein Cash khatm) के लाले पड़ गए। भैया दूज पर्व पर एटीएम में नगदी नहीं होने के कारण नो कैश (ATM empty) हो गए हैं जिससे उपभोक्ताओं की परेशानियां और ज्यादा बढ़ (no cash se badi pareshani) गयी हैं। कई एटीएम खराब हो गए जिन पर ताला लटका हुआ है तो कुछ एटीएम में नगदी होने पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी लेकिन कुछ देरबाद उसने भी काम करना बंद कर दिया जिससे लोगों को निकासी करने में परेशानियों (no cash se badi pareshani) का सामना करना पड़ रहा है।

एक एटीएम (ATM) से दूसरे एटीएम भागे लोग

भैया दूज पर्व के अवसर पर एटीएम पर भी नो कैश (no cash se badi pareshani) का बोर्ड लग गया। लोग केश निकालने के लिए एटीएम पहुंच रहे थे लेकिन एटीएम में पैसा न होने के कारण मायूस लौट रहे थे। एक एटीएम में पैसा नहीं निकलने पर उपभोक्ता दूसरी एटीएम पर दौड़ता हुआ नजर आया लेकिन उसे दूसरे एटीएम पर भी निराशा हाथ लगी। यह क्रम भैया दूज पर अधिकतर उपभोक्ताओं के साथ देखने को मिला जो पैसे के लिए एक से दूसरे बैंक के एटीएम में चक्कर लगाते नजर आये।


खराब हुए एटीएम

त्योहारी सीजन में कुछ एटीएम तो खराब ही हो गए। इन एटीएम के खराब हो जाने से लोगों की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ गई क्योंकि एटीएम खराब होने से अन्य ATM पर निकासी का लोड बढ़ गया और वह त्योहारी सीजन से पहले ही खाली हो गए।

बैंक अधिकारियों को कोसा

पैसा न मिलने पर लोग बैंक अधिकारियों को कोसने लगे। लोगों का कहना था कि त्योहारी सीजन में अक्सर यही स्थिति देखने को मिलती है लेकिन फिर भी बैंक अधिकारी इस कार्यप्रणाली को बदलने और इस व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाते हैं। जिससे आम उपभोक्ता को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story