×

Agra News: डेनमार्क की प्रधानमंत्री आगरा पहुंचीं, करेंगी ताजमहल व आगरा किला का दीदार

डेनमार्क की प्रधानमंत्री ताजमहल का दीदार करने आगरा पहुंचीं

Rahul Singh
Published on: 9 Oct 2021 4:48 PM GMT (Updated on: 9 Oct 2021 5:13 PM GMT)
denmark ke pradhanmantri Mette Frederickson
X

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेते फ्रेडेरिक्सन की तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Agra News: डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेते फ्रेडेरिक्सन (denmark ke pradhanmantri Mette Frederickson) आज ताजनगरी आगरा पहुँची। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच खेरिया एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह यहां के नामचीन होटल के लिए रवाना हो गईं जहां वह आज रात्रि विश्राम करेंगी। कल 10 अक्टूबर को सुबह 1:30 घंटे डेनमार्क की प्रधानमंत्री ताजमहल का दीदार करेंगी। इस दौरान पर्यटकों के लिए दो घण्टे ताजमहल बंद रहेगा। ताज के दीदार के बाद वह अन्य पयर्टन स्थलों का दीदार करेंगी।

इससे पूर्व आगरा पहुँचने पर डेनमार्क की प्रधानमंत्री का जिला प्रशासन ने हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से स्वागत किया। कल ताजमहल और आगरा किला का वह दीदार करेंगी। डेनमार्क की प्रधानमंत्री के आगरा दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं।

डेनमार्क की प्रधानमंत्री होटल ओबराय अमरविलास में रात्रि भोज करेंगी और वहीं पर सूट में रात्रि विश्राम करेंगी। कल सुबह 9.20 बजे वह ताज महल के लिए प्रस्थान करेंगी। साढ़े नौ बजे वह ताजमहल पहुंचेंगी और साढ़े दस बजे आगरा किले के लिए प्रस्थान करेंगी। सुबह 10.50 पर वह आगरा किले का भ्रमण करेंगी। इसके बाद होटल ओबराय अमरविलास वापस आ कर लंच करेंगी और दोपहर डेढ़ बजे एयरफोर्स स्टेशन आगरा से उन्हें विधाई दी जाएगी।

एडीएम सिटी डा. प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटी फ्रेडरिकसन ताजमहल के दीदार के लिए आगरा दौरे पर आयी हैं। इस दौरान कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किये गए हैं। वीआइपी विजिट के दौरान ताजमहल और आगरा किला आम पर्यटकों के लिए बंद रहेगा। इनके दौरा कर निकल जाने के बाद ही दोनों स्थानों को आम जनता के लिए खोला जाएगा।

शहर में स्वागत के लिए जगह-जगह लगाए गए हैं पोस्टर और होर्डिंग


डेनमार्क की प्रधानमंत्री आगवानी के लिए शहर में जगह-जगह पोस्टर लगाए गए हैं । खेरिया एयरफोर्स स्टेशन रोड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ डेनमार्क की प्रधानमंत्री के स्वागत पोस्टर लगाए गए हैं । आगरा जिला प्रशासन डेनमार्क के प्रधानमंत्री को फीलगुड कराने की पुरजोर कोशिशों में लगा हुआ है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story