Agra News: पुलिस कस्टडी में मर गया युवक, अखिलेश-प्रियंका के ट्वीट से मामले पर गरमाया सियासी पारा

Agra News: 17 अक्टूबर को थाने के मालखाने से हुई 25 लाख की चोरी की वारदात पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई थी।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Monika
Published on: 20 Oct 2021 10:42 AM GMT
Akhilesh Yadav - Priyanka Gandhi
X

अखिलेश यादव - प्रियंका गांधी (फोटो : सोशल मीडिया )

Agra News: जगदीश पुरा थाने में पुलिस कस्टडी (police custody) में सफाई कर्मचारी अरुण की मौत हो गई (safai karamchari ki maut) । अरुण पर थाने के माल खाने से 25 लाख रुपए की चोरी करने का आरोप (25 lakh chori ka aarop) था। पुलिस आरोपी को पूछताछ करने के लिए थाने लाई थी। आरोपी को साथ लेकर पुलिस रुपयों की बरामदगी करने के लिए उसके लोहा मंडी स्थित घर गई थी। घर पहुंचते ही अचानक अरुण की तबीयत बिगड़ी और 19 / 20 की रात को अरुण की मौत हो गई।

17 अक्टूबर को थाने के मालखाने से हुई 25 लाख की चोरी की वारदात पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई थी। पुलिस संदिग्धों की तलाश में जुटी थी। चोरी की वारदात के बाद से अरुण फरार था। पुलिस की नजरों से बचने के लिए भेष बदलकर ताजगंज में रह रहा था। पुलिस को चकमा देने के लिए अरुण ने अपने सिर का मुंडन भी करा लिया था। 2 दिन पहले पुलिस ने अरुण को ताजगंज से पकड़ा । पूछताछ के लिए अरुण को थाने लाया गया। अरुण ने चोरी की वारदात का इकबाल किया। बताया कि रुपए उसने घर में छुपा कर रखे हैं।

जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम अरुण को लेकर उसके घर पहुंची (Agra Malkhane se 25 Lakh Chori Ka Mamla) । घर पर ही अरुण की तबीयत बिगड़ी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान अरुण की मौत हो गई। अरुण की मौत के बाद स्थानीय से लेकर उत्तर प्रदेश तक राजनीतिक सियासत गरमा गई है।

अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर जताई नाराजगी

मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया (Akhilesh yadav tweet) है और पुलिस को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी मामले पर नाराजगी जताई है। पुलिस की कार्रवाई पर सीधी उंगली उठाई है। सफाई कर्मी अरुण की मौत (safai karamchari ki maut)) के मामले पर भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है। आगरा आने की बात कही है। मृतक के पड़ोसी भी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहे हैं। मृतक के भाई सोनू ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है। पुलिस को अरुण की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

अरुण के भाई सोनू से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है ( agyat policekarmiyo ke khilaf mukadma darj) । मृतक अरुण के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। पोस्टमार्टम हाउस पर विपक्षी राजनीतिक दलों के नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष को पोस्टमार्टम हाउस पर लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ । मौके पर मौजूद लोगों ने कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह मीनू से मारपीट कर दी। उन्हें जमीन पर गिरा दिया। (Agra Malkhane se 25 Lakh Chori Ka Mamla) एसएसपी आगरा का कहना है कि अरुण की निशानदेही पर थाने के माल खाने से चोरी किए गए 15 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद मामले में नियमानुसार अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story