×

Agra News : भारी पड़ा इस्लामिया लोकल एजेंसी के चेयरमैन के खिलाफ प्रदर्शन, 400 लोगों पर मुकदमा दर्ज

Agra News : आगरा में शाही जामा मस्जिद में 15 अगस्त को तिरंगा फहराए जाने और इसका विरोध करने वाले शहर मुफ़्ती को निष्काषित किए जाने से नाराज मुस्लिमों द्वारा निकाले जुलूस के आरोपी 400 लोगों के खिलाफ थाना मंटोला में मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

Praveen Sharma
Report Praveen SharmaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 20 Aug 2021 5:31 PM GMT
Shahi Jama Masjid on August 15
X

भारी पड़ा इस्लामिया लोकल एजेंसी के चेयरमैन के खिलाफ प्रदर्शन (फोटो- सोशल मीडिया)

Agra News : शाही जामा मस्जिद में 15 अगस्त को तिरंगा फहराए जाने और इसका विरोध करने वाले शहर मुफ़्ती को निष्काषित किए जाने से नाराज मुस्लिमों द्वारा निकाले जुलूस के आरोपी 400 लोगों के खिलाफ थाना मंटोला में मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

गौरतलब है कि मोहर्रम, रक्षाबंधन और जन्माष्टमी पर्व को लेकर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू करने के आदेश है। धारा 144 के अंतर्गत अब एक जगह पर चार व्यक्तियों से ज्यादा इकट्ठा होना कानून का उल्लंघन है। जश्न-ए-आजादी स्वतंत्रता दिवस के दिन शाही जामा मस्जिद परिसर में तिरंगा फहराया गया था।

अब यह मामला तूल पकड़ गया है। मस्जिद में झंडा फहराने का विरोध करने वाले शहर मुफ़्ती और उनके पुत्र के खिलाफ इस्लामिया लोकल एजेंसी के चेयरमैन हाजी असलम कुरैशी की तहरीर पर मंटोला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद मुस्लिमों के एक धड़े आक्रोश था।

गुरुवार को सैकड़ों मुस्लिमों ने मदीना तिराहे से जिला मुख्यालय तक जुलूस निकाकर नारेबाजी कर जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया। इस मामले में एसएसपी आगरा मुनिराज जी के दिशा निर्देश पर जुलूस निकालने वाले लोगों के खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज किए गए हैं। जिसमें दो मुकदमे थाना मंटोला और एक मुकदमा थाना नाई की मंडी में दर्ज किया गया है। इन मुकदमों में 60 लोग नामजद है जबकि 350 अज्ञात लोग आरोपी बनाए गए हैं।

जल्द होगी आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही

एसएसपी मुनिराज जी का कहना है कि जल्द नामजद लोगों की गिरफ्तारी भी की जाएगी।

इन धाराओं में दर्ज किए मुक़दमे

थाना मंटोला में एक मुकदमा बलवा महामारी अधिनियम तो दूसरा मुकदमा सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज कर लोगों को इकट्ठा करने के तहत दर्ज किया गया है।

यह बनाये हैं आरोपी

नाई की मंडी थाने में दर्ज मुकदमे में हाजी जमीलउद्दीन कुरेशी, इदरीश, जावेद कुरेशी, खालिद सहित 24 लोग नामजद किए गए हैं। इन पर भी बिना अनुमति के भीड़ इकट्ठा करने का आरोप हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story