×

Agra News: आगरा में एक करोड़ का गांजा बरामद, ट्रक चालक पुलिस को चकमा देकर फरार

आगरा में ट्रक से बड़ी मात्रा में गांजा बरामद किया गया

Rahul Singh
Published on: 10 Oct 2021 3:40 PM GMT (Updated on: 10 Oct 2021 4:02 PM GMT)
ganja baramad
X

बड़ी मात्रा में गांजा बरामद (फोटो-न्यूजट्रैक)

Agra Crime News: त्योहारों की चकाचौंध से पहले आगरा में नशीले गांजे की बड़ी डिलीवरी होने वाली थी। पुलिस को पता चला तो मामले का पर्दाफाश हो गया। मलपुरा पुलिस ने चेकिंग के दौरान ट्रक को रोका तो ट्रक चालक बैरियर तोड़कर भाग निकला। पुलिस ने पीछा किया और ट्रक की घेराबंदी कर ली। खुद को घिरते देख ट्रक चालक ट्रक छोड़कर खेत के रास्ते होकर मौके से भाग निकला। पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। ट्रक में ऊपर काली मिट्टी रखी हुई थी और नीचे एक गांजे की बड़ी खेप रखी गई थी।

ट्रक में से पुलिस को नशीले गांजे के 140 पैकेट बरामद हुए हैं। पुलिस ने कुल 714 किलो गांजा बरामद किया है। बरामद हुए गांजे की कीमत करीब एक करोड़ रुपए से अधिक आंकी जा रही है। बताया जा रहा है कि वर्तमान समय में गांजा करीब ₹50000 किलो बेचा जा रहा है। 714 किलो गांजे की कीमत एक करोड़ से भी अधिक बताई जा रही है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए ट्रक को जप्त कर लिया है।


पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। ट्रक नंबर के आधार पर पुलिस टीम ट्रक मालिक का पता लगाने के प्रयास में जुट गई है। मामले पर जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि मुखबिर से ट्रक में गांजा आने की सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस टीम का कुकआं क्षेत्र में बैरियर लगाकर चेकिंग कर रही थी।

चेकिंग के दौरान संदिग्ध ट्रक को रोका गया, तो वह तेज गति से बैरियर को तोड़ता हुआ आगे निकल गया। ट्रक का पीछा कर उसे पकड़ा गया। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। ट्रक को जप्त कर गांजा बरामद कर लिया गया है।

आगरा में गांजे का कारोबार, कई जगहों पर गली गली बेचा रहा है गांजा

आगरा में गांजे का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। गांजे का नशा युवाओं को तेजी से अपनी गिरफ्त में ले रहा है। आगरा के शाहगंज थाना क्षेत्र में कई स्थानों पर गांजा बेचा जा रहा है। सदर थाना क्षेत्र और ताजगंज थाना क्षेत्र में भी गांजे की पुड़िया बेची जाती है। सोशल मीडिया पर लगातार इस तरह के वीडियो वायरल होते हैं। जहां पर लोग खुलेआम गांजे की बिक्री कर रहे होते हैं। गाजे का नशा करना बेहद खतरनाक है। गांजे का नशा युवाओं को तेजी से अपनी गिरफ्त में ले रहा है।


विशाखापट्टनम से आता है गांजा, कई बार हो चुकी गांजा बेचने वालों पर कार्रवाई

पुलिस अब तक कई गांजा तस्करों पर कार्रवाई कर चुकी है। पुलिस गिरफ्त में आए अधिकांश गांजा तस्करों ने यही खुलासा किया है कि वह विशाखापट्टनम से ही गांजे की खेप लेकर चलते हैं और रास्ते में जगह-जगह उसकी डिलीवरी करते हैं। आगरा के अलावा तस्कर दिल्ली में गांजे की तस्करी करते हैं। आगरा में थाना पुलिस के अलावा जीआरपी ने कई बार गांजे के तस्करों को पकड़ा है। गांजे के तस्करों से अब तक करोड़ों का गांजा बरामद किया जा चुका है। गांजे की तस्करी में पुरुषों के साथ महिलाएं भी शामिल हो गई हैं। गांजे की तस्करी के आरोप में जीआरपी ने कई बार महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

Meerut News: कर्नाटक से गांजा खरीद कर उसे मेरठ व आसपास के जनपदों में बेचने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद की पुलिस ने आज एक महिला को गिरफ्तार ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है जो कि कर्नाटक से गांजा खरीद कर उसे मेरठ व आसपास के जनपदों में बेचने में लिप्त है। पुलिस ने गिरफ्तार महिला के पास से ढाई किलो गांजा बरामद किया है।

थाना कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सक्सेना ने आज रात गिरोह के सदस्य की गिरफ्तारी के बावत जानकारी देते हुए बताया कि एक मुखबिर की सूचना पर थाना कंकरखेड़ा पुलिस ने कंकरखेड़ा की रोहटा रोड स्थित जवाहर नगर में आज एक मकान में छापा मारा, जहां बैड के अंदर से गांजे की पुड़िया बरामद की। सभी पुड़ियों को एक पालीथिन में भरा गया, जिसका वजन करीब ढाई किलो था। पुलिस ने मौके से महिला तस्कर अलबेल पत्नी गजानंद उर्फ गज्जू निवासी जवाहरनगर को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में महिला ने पुलिस को बताया कि वह कर्नाटक के सप्लायर से महिला गांजा खरीदती थी। उसके बाद अलग-अलग वजन की पुड़ियां बनाकर पचास रुपये से लेकर सौ रुपये तक कीमत में बेच देती थी। कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर के अनुसार महिला तस्कर को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इंस्पेक्टर के अनुसार पूछताछ में महिला अपने गिरोह के कुछ सदस्यों के नाम बताएं हैं जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

यहां बता दें कि जवाहर नगर इलाका सालों से नशे के अवैध कारोबार को लेकर बदनाम है। यहां पर पूर्व में एसपी सिटी के नेतृत्व में भी अवैध शराब माफियों के घर पर दबिश देकर भारी मात्रा में शराब बरामद की थी। तब भी कई शराब तस्कर दबोचे गए थे। वहीं तत्कालीन इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने भी कुछ महीने पूर्व ही हाईवे से एक गाड़ी बरामद कर जवाहर नगर निवासी तस्कर को धर दबोचा था। करीब ढाई करोड़ रुपये कीमत का गांजा बरामद हुआ था।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story