×

Agra News: पूर्व सचिव ने विकास प्राधिकरण की जमीन पर किया अवैध कब्जा, ऐसे हुआ खुलासा

Agra News: आगरा जिले में विकास प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा हो गया है। समिति बनाकर वर्तमान और पूर्व सचिव ने आगरा विकास प्राधिकरण की करोड़ों की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Divyanshu Rao
Published on: 7 Aug 2021 10:17 AM GMT
Agra News
X

आगरा विकास प्राधिकरण के तस्वीर  (फोटो:सोशल मीडिया)

Agra News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) जिले में विकास प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा हो गया है। समिति बनाकर वर्तमान और पूर्व सचिव ने आगरा विकास प्राधिकरण की करोड़ों की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया। इतना ही नहीं जमीन का रजिस्टर्ड बैनामा 46 लोगों को कर दिया।

आगरा विकास प्राधिकरण की जमीन पर अवैध रूप से कॉलेज भी बना लिया। विकास प्राधिकरण के अधिकारी जब जमीन का निरीक्षण करने पहुंचे तो हालात देखकर दंग रह गए। आगरा विकास प्राधिकरण की जमीन बिक चुकी थी। जमीन पर कब्जा हो चुका था। प्रधिकरण की कॉलेज बन चुका था।

अलग-अलग लोगों ने विकास प्राधिकरण की जमीन पर किया कब्जा

मिली जानकारी के मुताबित अलग-अलग लोग जमीन पर अपना मालिकाना हक दिखा रहे थे। मामला सामने आने के बाद आगरा विकास प्राधिकरण के राजस्व निरीक्षक राजीव कुमार शर्मा ने जय बजरंग सहकारी समिति रजि के पूर्व सचिव आरोपी सुशील कुमार गोयल और वर्तमान सचिव सचिन कुमार गोयल के खिलाफ थाना शाहगंज में मुकदमा दर्ज करवा दिया है।

आगरा विकास प्राधिकरण के (फोटो:सोशल मीडिया)

जिसके बाद मुकदमा दर्ज करने के बाद थाना पुलिस मामले में कार्रवाई करने में जुट गई है। पुलिस ने राजस्व निरीक्षक की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 , 467, 468 और 471 के तहत मुकदमा दर्ज किया है ।

शास्त्रीपुरम योजना मोहम्मदपुर स्थित विकास प्राधिकरण की जमीन पर हुआ है कब्जा

जय बजरंग सहकारी समिति के पूर्व सचिव सुशील कुमार गोयल और वर्तमान सचिव सचिन कुमार गोयल पर आरोप है कि दोनों ने फर्जी तरीके से आगरा विकास प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा किया और गलत तरीके से जमीनों का विक्रय 46 लोगों के बीच कर दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है । पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है । आगरा विकास प्राधिकरण की टीम भी जमीन को कब्जा मुक्त कराने की कवायद में जुट गई है

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story