×

Agra News: मस्जिद पर तिरंगा फहराना बना विवाद का कारण, लेना पड़ा ये फैसला

आगरा के शाही जामा मस्जिद में उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक शेफ़ी द्वारा ध्वजारोहण किए जाने का मामला विवाद की वजह बन गया है।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Deepak Raj
Published on: 16 Aug 2021 9:57 AM GMT (Updated on: 17 Aug 2021 8:38 AM GMT)
Flag hoisted in masjid
X

मस्जिद में झंडा फहराते लोग

Agra News: जब स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंड़ा फहराना गुनाह हो जाए तो फिर उस देश में रहने व वहां के सरकारी सुविधाओं का लाभ लेने का किसी को कोई हक नहीं बनता है। ठीक इसी प्रकार कि घटना आगरा से आ रही है जहां मस्जिद पर झंड़ा फहराने के बाद वहां के चेयरमैन को धमकी भरे फोन आने लगे औऱ मस्जिद झंड़ा फहराने को लेकर एतराज जताया।


मस्जिद में झंडा फहराते लोग


आपको बता दें की आगरा के शाही जामा मस्जिद में उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक शेफ़ी द्वारा ध्वजारोहण किए जाने का मामला विवाद की वजह बन गया है। इस मामले में शहर मुफ्ती खुबैब रूमी ने सोशल मीडिया पर अपना ऑडियो वायरल किया है। वायरल ऑडियो में शहर मुफ़्ती ने इस्लामिया लोकल एजेंसी के चेयरमैन असलम कुरेशी को धमकाया है और मस्जिद में तिरंगा फहराने पर एतराज जताया है।

चेयरमैन असलम कुरैशी ने शहर मुफ़्ती को पद से हटा दिया है

मामले का ऑडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद इस्लामिया लोकल एजेंसी के चेयरमैन असलम कुरैशी ने शहर मुफ़्ती को पद से हटा दिया है। मीडिया से भी बातचीत में चेयरमैन असलम कुरैशी ने कहा कि शहर मुफ्ती के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर मुफ़्ती ने मुझे धमकाया है। जान से मारने की धमकी दी है। चेयरमैन असलम कुरैशी ने कहा कि शहर मुफ्ती और उनके बेटे से उन्हें जान का खतरा है।



उन्होंने पुलिस को तहरीर देने के साथ जान और माल की हिफाजत की गुहार लगाई है। चेयरमैन असलम कुरैशी ने कहा कि हर साल ही स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मस्जिद में ध्वजारोहण किया जाता है और राष्ट्रगान भी गाया जाता है। मस्जिद में संचालित मदरसा सरकारी है और सरकारी मदरसे में शिक्षको की तनख्वाह तभी जारी होगी जब स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया जाएगा व राष्ट्रगान गाया जाएगा। हर साल ही मस्जिद में ध्वजारोहण भी किया जाता है। और राष्ट्रगान गाया जाता है।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story