Agra News: आगरा में किसानों का हंगामा, 100 आवारा गायों को किया चारदीवारी में किया बंद

Agra News: आगरा के ताजगंज थाना क्षेत्र के देवरी गांव में किसानों ने योगी की गायों को बंद कर दिया है और अधिकारी बार-बार सूचना दिए जाने के बाद भी मौके पर नहीं पहुंच रहे हैं। करीब 100 आवारा गौवंशों चारदीवारी के अंदर बंद है।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 Jan 2022 4:26 PM GMT
farmers locked 100 stray cows in the boundary wall In Agra
X

100 आवारा गौवंशों चारदीवारी के अंदर किया बंद। 

Agra News: आगरा के ताजगंज थाना क्षेत्र (Tajganj police station area of Agra) के देवरी गांव में किसानों ने योगी की गायों को बंद कर दिया है और अधिकारी बार-बार सूचना दिए जाने के बाद भी मौके पर नहीं पहुंच रहे हैं। करीब 100 आवारा गौवंशों चारदीवारी के अंदर बंद है और बाहर निकलने का इंतजार कर रही है।

किसानों ने साफ कर दिया कि जब तक अधिकारी मौके पर नहीं आएंगे। गायों को बाउंड्रीवाल के अंदर ही बंद कर रखा जाएगा। मौके पर गर्मा गर्मी वाला माहौल है। किसान बेहद नाराज हैं। अधिकारी हैं कि मौके पर पहुंचने को तैयार नहीं है।


फसलों में हो रहे नुकसान से नाराज हैं किसान

देवरी गांव (Deori Village) में आवारा गायों को बंद करने वाले किसान बेहद परेशान हैं। किसान बलवीर सिंह का कहना है कि आवारा गाय उनके खेत में लगी फसल को लगातार नुकसान पहुंचा रही है । उनके द्वारा कई बार विभागीय अधिकारियों को जानकारी भी दी गई है लेकिन सरकारी महकमे में कोई सुनवाई नहीं हुई । ऐसे में जब उन्हें कोई उपाय नहीं सूझा तो आज उन्होंने ग्रामीणों के साथ मिलकर आवारा सभी गायों को बाउंड्री वॉल के अंदर बंद कर लिया है। बलवीर सिंह का कहना है कि वह अधिकारियों को सूचना दे रहे हैं लेकिन कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर आने को तैयार नहीं है। अधिकारियों के इस रवैया से किसानों में जबरदस्त नाराजगी है। मौके पर किसानों की अच्छी खासी भीड़ भी जमा है।


पहले डीएपी, यूरिया, बारिश और अब आवारा पशु लगातार किसानों के सामने बड़ी परेशानियां खड़ी कर रहे हैं। शासन स्तर पर आवारा पशुओं के लिए गौशाला खोलने के बड़े-बड़े इंतजाम किए गए हैं, लेकिन हालात क्या है देवरी गांव की तस्वीरों से को देखकर समझा जा सकता है। आवारा पशु आज भी काफी संख्या में इधर-उधर घूम रहे हैं। फसलों में नुकसान पहुंचा रहे हैं।

आवारा गायों की वजह से किसान बेहद परेशान

आवारा गायों की वजह से किसान बेहद परेशान है। अधिकारियों के प्रति भी किसानों में जबरदस्त नाराजगी है। किसानों ने साफ कर दिया है कि जब तक जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं आएंगे आवारा गायों की समस्या से निजात नहीं मिलेगी। फसलों में होने वाले नुकसान को जब तक नहीं रोका जाएगा। उनकी नाराजगी चलती रहेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story