×

Agra News: 126 फर्जी फ़र्में बनाकर सौ करोड़ रूपये के GST चोरी करने वाले आरोपी का पर्दाफ़ाश, भेजा गया जेल

Agra News: नितिन वर्मा लोगों के पैन कार्ड से फ़र्में बना लेता था। जीएसटी की टीम दो साल से इसकी तलाश कर रही थी।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Monika
Published on: 26 Sep 2021 5:15 PM GMT (Updated on: 27 Sep 2021 1:31 AM GMT)
GST evasion
X

जीएसटी चोरी (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Agra News: तक़रीबन एक सौ छब्बीस फ़र्ज़ी फ़र्में बनाकर सौ करोड़ रूपये के जीएसटी चोरी (GST Chori) का आज यहाँ पर्दाफ़ाश हुआ है। जीएसटी टीम ने फ़र्ज़ी फ़र्में बनाकर जीएसटी की चोरी करने के आरोपी में नितिन वर्मा को गिरफ़्तार (Nitin Verma Arrested) कर जेल भेज दिया है। नितिन के सभी बैंक अकाउंट भी सीज (Bank account frozen) कर दिये गये हैं।

नितिन वर्मा लोगों के पैन कार्ड से फ़र्में बना लेता था। जीएसटी की टीम दो साल से इसकी तलाश कर रही थी। आज जाकर जीएसटी टीम को यह बड़ी कामयाबी हासिल हो पायी।

नितिन ने फर्जी फर्म बनाकर 700 करोड़ का कारोबार कर करीब 100 करोड़ की टैक्स चोरी की । जाँच में पता चला कि नितिन ने 126 फर्जी फर्में बना रखी थी। वह कई सालों से टैक्स की चोरी कर रहा था। टीम ने आरोपी को सेक्टर 7 स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया । वह लोगो के पैन कार्ड (Pan Card) से बनाता था फर्जी फर्म आरोपी के सभी बैंक एकाउंट सीज किये गये। इसे आगरा का सबसे बड़ा नटवरलाल कहाँ जा रहा है । सीजीएसटीकी एन्टी एवेशन टीम की कार्रवाई के बाद टीम की ओर से कहा गया कि पूरी रिकवरी की जायेगी । लॉकडाउन के समय नितिन ने सबसे ज़्यादा गोरखधंधे किये।

सीजीएसटी टीम के अधीक्षक आरडी सिंह ने बताया कि नितिन वर्मा के साथ कई और लोग भी इस फर्जीवाड़े में शामिल हैं । आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं । जो भी व्यक्ति इस फर्जीवाड़े में शामिल होगा । उसके खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई की जाएगी । उनके बैंक खातों को फ्रीज किया जाएगा ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story