×

Agra: मेरा नाम सत्या है बेंगलुरु पहुंचने से पहले उड़ा दूंगा कर्नाटक एक्सप्रेस, धमकी देने वाला गिरफ्तार

आगरा छावनी रेलवे की हेल्पलाइन पर आरोपी युवक सत्या ने मंगलवार को कॉल करके कर्नाटक एक्सप्रेस को उड़ाने की धमकी दी थी। इससे रेलवे में हड़कंप मच गया था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 14 Dec 2021 5:41 PM GMT
Agra News in Hindi Threatened to blow up Karnataka Express accused arrested
X

आरोपी युवक। 

Agra: आगरा छावनी रेलवे (Agra Cantonment Railway) के अधिकारियों के आज उस समय होश उड़ गए जब रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 (Railway Helpline Number 139) पर आगरा आरपीएफ (Agra RPF) को मोबाइल नंबर 8076725288 से कॉल आया कि मेरा नाम सत्या है और बेंगलुरु जाने वाली गाड़ी संख्या 12628 को बेंगलुरु पहुंचने से पहले उड़ा दूंगा, जिसमें 1500 यात्री सवार है। कॉल रिसीव होते ही आनन फानन में अधिकारियों को खबर दी गई और मामले की नजाकत को देखते हुए तुरंत आगरा छावनी पुलिस को अलर्ट (Agra Cantonment Police Alert) किया गया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मोबाइल नंबर को ट्रेस कर काल करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त नशे की हालत में मिला है। एहतियातन सभी गाड़ियों की जांच जारी है।

फोनकर्ता सत्या के मोबाइल लोकेशन की ट्रेस

आई कॉल पर संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ आगरा श्री प्रकाश कुमार पंडा (Senior Divisional Security Commissioner RPF Agra Shri Prakash Kumar Panda) के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक आगरा छावनी सुरेंद्र सिंह चौधरी (Inspector incharge Agra Cantonment Surendra Singh Choudhary) ने त्वरित कार्रवाई करते हुए फोनकर्ता सत्या के मोबाइल नंबर की मोबाइल लोकेशन ट्रेस की, जो कि आसफ अली रोड, पुलिस भवन, नई दिल्ली के नजदीक आ रही थी और उसके बताए अनुसार सिविल पुलिस थाना चांदनी महल(Civil Police Station Chandni Mahal), तुर्कमान गेट एवं दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) से समन्वय स्थापित करते हुए करते हुए घटना के संबंध में अवगत कराया।

नशे की हालत में मिला फोनकर्ता

तत्परता और सरगर्मी से उक्त व्यक्ति की तलाश की गई तो वह व्यक्ति अरुणा आसफ अली रोड पुलिस भवन के पास तुर्कमान गेट नई दिल्ली के पास स्थित एक रैन बसेरे में नशे की हालत में फोनकर्ता मिला। दौरान पूछताछ उसके द्वारा उक्त हॉक्स कॉल करना स्वीकार किया। उक्त व्यक्ति को जीआरपी आरपीएफ नई दिल्ली (GRP RPF New Delhi) द्वारा गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई के लिए नई दिल्ली जीआरपी थाने (New Delhi GRP Police Station) में लाया जा रहा है।

सभी यात्री गाड़ियों में सुरक्षा व्यवस्था की कड़ी

आगरा छावनी स्टेशन (Agra Cantonment Station) से गुजरने वाली सभी यात्री गाड़ियों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और आरपीएफ/जीआरपी द्वारा डॉग स्क्वायड और बीडीडीएस टीम की मदद से लगातार चैकिंग करवाई जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story