टिकैत आतंकवादी के सरगना! भाकियू भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष का विवादित बयान, पढ़ें ये पूरी खबर

Agra News in Hindi Today: ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने कहा कि सड़क पर एसी मकान बनाकर रहने वाले टिकैत किसान कब से हो गए।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Monika
Published on: 17 Nov 2021 12:30 PM GMT
Thakur Bhanu Pratap Singh vivadit bayan Rakesh Tikait
X

ठाकुर भानु प्रताप सिंह-राकेश टिकैत (photo : सोशल मीडिया ) 

Agra News in Hindi Today: आगरा आए भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह (Thakur Bhanu Pratap Singh) ने किसान आंदोलन (kisan andolan) की अगुवाई कर रहे राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) पर एक बार फिर गंभीर आरोप लगाए हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने विवादित बयान देते हुए राकेश टिकैत को आतंकवादी (aatankwadi) , अवसरवादी और लूट गैंग (loot gang) का सरगना बता दिया।

ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने कहा कि सड़क पर एसी मकान बनाकर रहने वाले टिकैत किसान कब से हो गए। किसान नेता ने कहा कि किसान आयोग के गठन समेत तीन प्रमुख मांगों को लेकर उन्होंने कृषि मंत्री (kisan mantry) और मुख्यमंत्री (CM Yogi) से मुलाकात की है। दोनों ने मौखिक तौर पर उनकी मांगों को जायज माना है। उन्होंने कहा कि किसानों को गेहूं खरीद (gehu kharid mulya) का अच्छा मूल्य दिया जाना चाहिए। नहीं तो यह किसानों के साथ बड़ा अन्याय होगा। उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि ₹70 पाने वाले सर्जरी अध्यापको की तनख्वाह 70 ,000 तक हो गई है, लेकिन गेहूं की कीमत आज भी बेहद कम है।

प्रियंका गांधी के कर्जा माफी वायदे को भी बताया दिखावा

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के कर्जा माफी वायदे को भी भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिखावा बताया। कहा पूर्व की सरकारों में कांग्रेस (congress) ने किसानों के कर्ज माफ (karj mafi) क्यों नहीं किए। किसान आयोग के गठन की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष आगरा समेत प्रदेश के कई जिलों में दौरा करेंगे। किसानों से जन समर्थन भी जुटाएंगे। मीडिया से बातचीत के दौरान ठाकुर भानू प्रताप सिंह ने 60 वर्ष की आयु से ज्यादा उम्र वाले लोगों को ₹10000 की सहायता और किसान की खेत में काम करते समय हुई मौत पर एक करोड़ का मुआवजा दिए जाने की भी उन्होंने सरकार से मांग की है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story