×

Agra News: सीएम योगी ने पढ़ी अटल जी की कविता, 'छोटे मन से कोई बड़ा नही होता, टूटे मन से कोई खड़ा नही होता, कहा-'ब्राह्मण हमारे लिए पूजनीय'

Agra News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती समारोह में मंच से कहा 'ब्राह्मण हमारे लिए पूजनीय' है ।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Shashi kant gautam
Published on: 25 Dec 2021 1:58 PM GMT
Agra News: सीएम योगी ने पढ़ी अटल जी की कविता, छोटे मन से कोई बड़ा नही होता, टूटे मन से कोई खड़ा नही होता, कहा-ब्राह्मण हमारे लिए पूजनीय
X

Agra News: 'ब्राह्मण हमारे लिए पूजनीय' है ये कहना है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) का । पूर्व प्रधानमंत्री मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती समारोह में मुख्यमंत्री ने मंच से कहा 'ब्राह्मण हमारे लिए पूजनीय' है । इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बटेश्वर धाम (Bateshwar Dham) में 230 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास किया । 11 योजनाओं का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत अटल जी की पंक्तियों के साथ कि उन्होंने कहा कि 'छोटे मन से कोई बड़ा नही होता, टूटे मन से कोई खड़ा नही होता।' उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए संचालित अधिकांश योजनाएं अटल जी की देन है । इस दौरान उन्होंने विरोधी दल पर निशाना साधा कहा कि जो लोग पांच साल से सत्ता से दूर है। उन लोगों के घर से 200 करोड़ रूपये बरामद हो रहे है । मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों ने सत्ता का दुरुपयोग किया है। संस्कृत विद्यालय का रुपया कब्रिस्तान में दे दिया । पिछली सरकार गरीबों का हक हड़प जाती थी ।

लखनऊ में 60 हजार नौजवानों के बीच टैबलेट का वितरण

मुख्यमंत्री ने कहा आज सुशासन दिवस है लेकिन सारे काम छोड़कर बटेश्वर धाम आया हूँ । उन्होंने कहा कि लखनऊ में 60 हजार नौजवानों के बीच टैबलेट का वितरण किया गया है । उन्होंने कहा कि अगर जमीन में रुपया उगता तो सबसे अमीर सांसद राजकुमार चाहर होते । लेकिन ये गरीबो का हड़पा गया हक है जो लोगो के घरों से 200 करोड़ मिल रहे है ।

बटेश्वर धाम को सुंदरतम स्वरूप दिया जायेगा- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने अटल जी के नाम पर कई योजनाएं संचालित कर रखी है । कमिश्नरी में आवासीय विद्यालय बनाये जा रहे है। अटल जी के नाम पर 44 विद्यालय स्थपित कर दिए गए है । मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल जी पवन भूमि को प्रणाम करता हूं । आपको आश्वस्त करता हूं कि बटेश्वर धाम को सुंदरतम स्वरूप देने में प्रदेश सरकार हर सहयोग करेगी ।

बटेश्वर धाम में अटल म्यूजियम

मंच से दिए गए अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने बटेश्वर धाम में अटल म्यूजियम के निर्माण की घोषणा भी की । कहा कि अजात शत्रु के रूप में मुख्यमंत्री ने देश को नेतृत्व प्रदान किया । आयोजन के दौरान कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नजर आए । लेकिन इस दौरान मुख्यमंत्री के आने से पहले एक सांड ने हड़कंप मचा दिया । पुलिसकर्मियों ने बमुश्किल सांड को आयोजन स्थल से खदेड़ा ।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story