×

Agra News: यूपी में यहां पढ़ रहे कश्मीरी छात्र फंसे विवाद में, लगा पाक समर्थन का आरोप

Agra news in hindi today: आरबीएस इंजीनियरिंग एंड टेक्निकल कैंपस बिचपुरी में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों पर पाकिस्तान के समर्थन करने का आरोप

Rahul Singh
Published on: 26 Oct 2021 5:09 PM GMT
RBS Engineering and Technical Campus Bichpuri
X

आरबीएस इंजीनियरिंग एंड टेक्निकल कैंपस बिचपुरी की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Agra News: आगरा के आरबीएस इंजीनियरिंग एंड टेक्निकल कैंपस बिचपुरी (RBS Engineering and Technical Campus Bichpuri) में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों (Kashmiri students) पर पाकिस्तान के समर्थन का आरोप लगा है। मामला भारत और पाकिस्तान के बीच हुए T20 क्रिकेट मैच मामले से जुड़ा है। कश्मीरी छात्रों पर आरोप है कि इन्होंने ना सिर्फ पाकिस्तान की जीत (pakistan ke samarthan ka aarop) का जश्न मनाया। बल्कि सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की जीत का समर्थन भी किया। इसके अलावा इन छात्रों पर पाकिस्तान जिंदाबाद (pakistan ke samarthan ka aarop) के नारे लगाने का भी आरोप है।

मामले से जुड़े स्क्रीनशॉट सामने आने के बाद हिंदूवादी नेता आरबीएस कॉलेज (RBS Engineering and Technical Campus Bichpuri) पहुंच गए। कार्रवाई की मांग को लेकर हिंदूवादी नेताओं ने कॉलेज पर हंगामा कर दिया। मामले ने तूल पकड़ लिया। हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई। इस मामले में हिंदूवादी नेता गौरव राजावत से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए आरबीएस कॉलेज के बिचपुरी कैंपस पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। प्रथम दृष्टया कश्मीरी छात्रों (Kashmiri students) पर लगे आरोप सही साबित होने पर कॉलेज प्रशासन ने सिविल इंजीनियरिंग 3rd ईयर के छात्र अर्शीद यूसुफ, शौकत अहमद और फोर्थ ईयर के छात्र इनायत अल्ताफ शेख अल्ताफ पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए कॉलेज से सस्पेंड कर दिया है। मामले को लेकर हिंदू वादियों में जबरदस्त आक्रोश है। पुलिस ने मामला दर्ज कर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि इससे पहले कश्मीर में सांबा और जीएमस तथा मेडिकल कालेज के कुछ छात्रों पर जश्न मनाने के मामले में मुकदमा दर्ज किये जाने की खबर आई थी। छह युवकों को गिरफ्तार भी किया गया था तथा कुछ अन्य की तलाश किये जाने की भी खबर आई थी। इस मामले में कश्मीर की नेता महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट भी किया था कि पाकिस्तान की जीत का जस्न मनाने के लिए कश्मीरियों के खिलाफ इतना गुस्सा क्यों। उन्होंने लिखा कि खेल को विराट कोहली की तरह सही भावना से लें जिन्होंने सबसे पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को बधाई दी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story