×

Agra News: पीली मिट्टी के गुबार में डूब गयी ताज नगरी, सांस लेने को तरस रहे लोग

Agra News: आगरा में मेट्रो स्टेशन का निर्माण कर रही एजेंसी खुलकर मनमानी दिखा रही हैं। लापरवाही के चलते शहर में प्रदूषण तो बढ़ ही रहा है।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Shraddha
Published on: 9 Nov 2021 12:40 PM GMT
मेट्रो के निर्माण में एजेंसियों की मनमानी चल रही है
X

 मेट्रो के निर्माण में एजेंसियों की मनमानी चल रही है

Agra News : मेट्रो के निर्माण (Metro Construction) में एजेंसियों की मनमानी चल रही है। मेट्रो के काम में लापरवाही बरती जा रही है। मेट्रो का निर्माण खुले में चल रहा है। इन हिस्सों को कवर नहीं किया गया है। निर्माण कार्य की वजह से सड़क पर धूल उड़ रही है जिससे सड़क पर आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कमिश्नर के सामने लापरवाही उजागर हुई है। नगर आयुक्त (Municipal Commissioner) के निरीक्षण में पोल खुल रही है। मेट्रो निर्माण कार्य से हर तरफ धूल ही धूल उड़ रही है। शुक्रवार और शनिवार को पार्लियामेंट स्टैंडिंग कमेटी (Parliament Standing Committee) और अर्बन अफेयर्स की टीम (Urban Affairs team) निरीक्षण करेगी ।

आगरा में मेट्रो स्टेशन का निर्माण कर रही एजेंसी खुलकर मनमानी दिखा रही हैं। लापरवाही के चलते शहर में प्रदूषण तो बढ़ ही रहा है। सड़क पर धूल ही धूल हो गई है। अस्थमा के मरीज परेशान हैं। कारोबारी भी प्रभावित हो रहा है। हालातों का निरीक्षण करने के लिए पार्लियामेंट स्टैंडिंग कमेटी और अर्बन अफेयर्स टीम शुक्रवार और शनिवार को आगरा आ रही है। टीम के आने से पहले नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची और तैयारियों का निरीक्षण किया।

सड़क पर धूल ही धूल हो गई

मेट्रो निर्माण के दौरान बरती जा रही लापरवाही के सवाल पर नगर आयुक्त निखिल टीका फुंडे ने साफ कहा कि खुद कमिश्नर आगरा ने बैठक कर निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। उन्हें वाटर स्प्रिंकलिंग, बेरिकेडिंग, एरिया कवर करने के निर्देश दिए गए हैं। अधिकारी भी मान रहे हैं कि निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है। लेकिन मामले में कार्रवाई करने के लिए जिम्मा प्रदूषण विभाग पर डाला जा रहा है।

लापरवाही होटल और रेस्टोरेंट व्यापार पर पड़ रही है भारी

मेट्रो परियोजना के निर्माण में बरती जा रही लापरवाही

मेट्रो परियोजना के निर्माण में बरती जा रही लापरवाही व्यापार , कारोबार पर भी काफी भारी पड़ रही है। धूल और सड़क पर जाम लगने की वजह से कारोबारियों को नुकसान हो रहा है। अस्थमा के मरीज हालातो से बेहद परेशान हैं। स्थानीय कारोबारियों का कहना है कि उनके द्वारा शिकायत की जा रही है लेकिन सुनवाई नहीं हो पा रही है। पर्याप्त इंतजाम न होने की वजह से धूल उड़ रही है। प्रदूषण बढ़ रहा है। व्यापार में हर दिन नुकसान हो रहा है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story