×

Agra News : आगरा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, शातिर लुटेरों को मुठभेड़ के बाद पकड़ा, अपराधियों का पुराना आपराधिक इतिहास

Agra News : तीन शातिर लुटेरों को आगरा पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। तीनों बदमाश आगरा शहर में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 Nov 2021 10:44 AM GMT
Teenager playing a loaded gun suspicious death in Thakurganj lucknow
X

प्रतीकात्मक चित्र (फोटो-न्यूजट्रैक)

Agra News : आगरा और मथुरा में आतंक का पर्याय बन चुके तीन शातिर लुटेरों को आगरा पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। तीनों बदमाश आगरा शहर में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी। पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी कर ली। पुलिस को देखते ही बदमाशों ने फायरिंग की। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और तीनों बदमाशों को रंगे हाथ हथियारों के साथ दबोच लिया।

पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने अपने नाम विपिन, सचिन और उदय बताए हैं। तीनों पेशेवर बदमाश हैं। तीनो दोस्त मिलकर दर्जनों अपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं । वारदात का खुलासा करते हुए एसपी सिटी आगरा ने बताया कि 5 नवंबर को एत्माद्दौला के रहने वाले सोनू परमार ने दुकान में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था ।

पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से दो लाख 39 हजार की नकदी और चोरी की रकम से खरीदे गए दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं । एसपी सिटी आगरा ने बताया कि इन बदमाशों ने ही 25 सितंबर 2021 को नर्स सरिता के घर में धावा बोला था । और नर्स सरिता की मां का पर्स लूटकर फरार हो गए थे । पुलिस ने दोनों वारदातों का खुलासा कर दिया है ।

तीनों का पुराना आपराधिक इतिहास

पुलिस की गिरफ्त में आए विपिन सचिन और उदय गहरे दोस्त हैं । तीनों ने साथ मिलकर गिरोह बनाया और लूटपाट शुरू कर दी । मौका मिलने पर तीनों दोस्त लुटेरे बन जाते थे । वारदातों को अंजाम देते थे । गिरोह का सरगना विपिन को बताया जा रहा है । विपिन के खिलाफ 11 अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं । जबकि सचिन के खिलाफ 6 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं । उदय के खिलाफ 4 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं ।

जिंदा और चला हुआ कारतूस बरामद

पुलिस की गिरफ्त में आया गिरोह बेहद पेशेवर है । गिरोह के सभी सदस्य हर वक्त अपने साथ हथियार लेकर चलते हैं । मुठभेड़ के बाद पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से तीन तमंचे , दो जिंदा कारतूस चले हुए कारतूस बरामद किए हैं । बदमाशों के कब्जे से पुलिस टीम ने वारदात में प्रयुक्त की जाने वाली बाइक भी बरामद की है । बदमाशों के खिलाफ आगरा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है ।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story