×

Agra News : काल बना वायरल फीवर, अब तक 50 से अधिक मौतें, अधिकतर बच्चे हो रहे शिकार

Agra News : आगरा में वायरल फीवर से अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में सबसे ज्यादा संख्या बच्चों की है।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 7 Oct 2021 4:36 PM GMT
Dengue
X

डेंगू की डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Agra News : टूरिस्ट जनपद में वायरल फीवर जानलेवा साबित हो चुका है। वायरल फीवर अब तक 50 से अधिक लोगों की जान ले चुका है। वायरल फीवर ड़ेंगू से कहीं अधिक खतरनाक साबित हो रहा है। गौरतलब है कि आगरा में डेंगू से अबतक एक मौत हुई है जबकि वायरल फीवर से मौत का आंकड़ा 50 गुना ज्यादा है।

सरकारी आंकड़े बता रहे हैं कि वायरल फीवर से अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में सबसे ज्यादा संख्या बच्चों की है। जबकि गैर सरकारी सूत्रों के अनुसार ये आंकड़ा कहीं ज्यादा है। मौजूदा समय में भी काफी संख्या में लोग वायरल फीवर से पीडित हैं।

घर घर बीमार लोगों की खाट बिछी

बरहन और पिनाहट में घर घर बीमार लोगों की खाट बिछी हुई है। वायरल फीवर से 50 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि वायरल फीवर का प्रकोप लगातार सामने आ रहा है। वायरल फीवर के साथ डिहाइड्रेशन होना खतरनाक साबित हो रहा है। वायरल फीवर के खतरे को देखते हुए प्रभावित इलाकों में घर घर सर्वे किया जा रहा है। लोगों की जांच की जा रही है।

बीमारी की गंभीरता को देखते हुए सीएचसी पर सीवीसी मशीन चालू करवा दी गई है। बीमार रोगियों की प्लेटलेट की जांच करवाई जा रही है। पिनाहट और बरहन में वायरल फीवर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बाल रोग विशेषज्ञ की तैनाती कर दी गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि बीमार लोगों को समय पर दवाई और उपचार के साथ साफ-सफाई और जरूरी सलाह भी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि बीमार लोगों की मदद के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम हर दिन गांवों में दौरा कर रही है लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है।

इस दौरान उन्होंने सभी से अपील की, कि वायरल फीवर होने पर विशेषज्ञ चिकित्सक से ही परामर्श और उपचार लें। झोलाछाप डॉक्टरों की दवाई मरीजों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story