×

Agra News: तकिया लाल मस्जिद में केमिकल गोदाम में भी भीषण आग, मौके पर मची अफरातफरी

Agra News: आगरा के थाना हरीपर्वत के वाटर वर्क्स स्थित तकिया लाल मस्जिद में केमिकल के गोदाम में अचानक भीषण आग लग गयी।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Shreya
Published on: 13 Oct 2021 3:28 AM GMT
Agra News: तकिया लाल मस्जिद में केमिकल गोदाम में भी भीषण आग, मौके पर मची अफरातफरी
X

केमिकल गोदाम में लगी आग (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Agra News: उत्तर प्रदेश के शहर आगरा के थाना हरीपर्वत के वाटर वर्क्स स्थित तकिया लाल मस्जिद (Takiya Lal Masjid) में केमिकल के गोदाम में अचानक भीषण आग (Chemical Godam Mein Aag) लग गयी। क्षेत्रीय लोगों ने आग की सूचना फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) को दी। सूचना मिलते ही इलाका पुलिस सहित फायरब्रिगेड की करीब आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी। फायर कर्मियों ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मंगलवार देर रात थाना हरी पर्वत के वाटर वर्क्स स्थित तकिया लाल मस्जिद में केमिकल के गोदाम में अचानक भीषण आग (Fire In Chemical Warehouse) लग गई। केमिकल के गोदाम में लगी आग की लपटें आसमान को छू रही थीं। आग की वजह से गोदाम की छत भी धराशाई हो गई। यह गोदाम टारगेट केमिकल (Target Chemical) के नाम से है।

आग से लाखों का हुआ नुकसान

टारगेट केमिकल गोदाम के मालिक हैं। केमिकल के गोदाम में लगी आग से लोगों के होश उड़ गए। इस फैक्ट्री में कपड़े के केमिकल के ड्रम रखे हुए थे। गोदाम में लगी आग से लाखों रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है लेकिन अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है कि आग किन कारणों से लगी है। क्षेत्रीय लोगों ने आग की सूचना इलाका पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी।

आग को बुझाते दमकलकर्मी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

क्या कहते हैं A. R. Sharma फायर अधिकारी

फायर ब्रिगेड के अधिकारी ए आर शर्मा ने बताया आग को पूरी तरह से कंट्रोल में कर लिया गया है केमिकल गोदाम के मालिक से पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है इसके अलावा इस बात की भी जांच की जा रही है कि क्या गोदाम मालिक के पास वैध लाइसेंस था। घनी आबादी वाले इलाके में इतने खतरनाक रसायन को रखने की अनुमति कैसे मिली इस बात की भी जांच की जा रही है। लोगों का कहना है कि समय रहते फायर ब्रिगेड की कार्रवाई से बड़ा हादसा टल गया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story