×

UP Election 2022: बीजेपी पर कांग्रेस का हमला, कहा-प्रत्याशियों को चुनाव जिताने के लिए सारे नियमों को तोड़ रहा शासन-प्रशासन

UP Election 2022: आगरा की फतेहदाबाद विधानसभा में जगराजपुर में दिव्यांग सुरेंद्र सिंह से पोलिंग टीम ने भाजपा के पक्ष में जबरदस्ती वोट डलवाया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 7 Feb 2022 1:19 PM GMT
UP Election 2022: बीजेपी पर कांग्रेस का हमला, कहा-प्रत्याशियों को चुनाव जिताने के लिए सारे नियमों को तोड़ रहा शासन-प्रशासन
X

Lucknow: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बाद अब कांग्रेस (Congress Party) ने भी जबरदस्ती बैलेट से वोटिंग मामले को लेकर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। यूपी इलेक्शन कमेटी (UP Election Committee) के चेयरमैन सांसद पीएल पुनिया (MP PL Punia) ने कहा है की भाजपा सरकार (BJP Government) चुनाव आयोग (Election commission) की धज्जियाँ उड़ा रही है। लोगों से जबरदस्ती बैलेट वोटिंग कराई जा रही है। भाजपा सरकार लोगों की अभिव्यक्ति की आजादी पर कुठाराघात कर रही है। चुनाव आयोग को इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए।

पीएल पुनिया ने कहा कि भारत में यदि एक भी भारतीय का मत उसकी मर्जी के बिना किसी अन्य द्वारा डाला जाता है, तो यह देश की चुनाव व्यवस्था, लोकतंत्र पर दाग है, और देश की जनता के साथ भद्दा मजाक है। आगरा की फतेहदाबाद विधानसभा में जगराजपुर में दिव्यांग सुरेंद्र सिंह से पोलिंग टीम ने भाजपा के पक्ष में जबरदस्ती वोट डलवाया है।

एक वोट से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है- एसडीएम

इसका वीडियो भी वायरल है, एसडीएम कह रहे हैं कि एक वोट से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। यह व्यक्ति की आजादी पर हमला नहीं बल्कि उसकी स्वतंत्रता की हत्या है। इस घटना को हमारे देश के राष्ट्रपति, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल, भारत के मुख्य न्यायाधीश, भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त को संज्ञान में लेना चाहिए। क्योंकि ऐसी घटनाएं लोकतंत्र पर खतरा हैं।

चुनाव आयोग मौन

उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं से स्पष्ट है कि उत्तर प्रदेश में शासन-प्रशासन बीजेपी प्रत्याशियों को चुनाव जिताने के लिए सारे नियमों को तोड़ रहा है और चुनाव आयोग मौन साधे हुए है। प्रदेश में बैलेट वोटिंग के नाम पर भाजपा को समर्थन देने की शासन-प्रशासन की मिलीभगत सामने आ गई है। जनता बड़ी आशा से भारत के लोकतंत्र की रक्षा करने वाले पदों पर बैठे लोगों से उम्मीद कर रही है। कांग्रेस हमेशा निष्पक्ष चुनाव कराने के पक्ष में रही है और कांग्रेस सरकारों ने हमेशा संविधानिक संस्थानों को मजबूत किया है और संविधानिक पदों पर बैठे लोगों को ताकत दी है। जनता वैसे ही उम्मीद बीजेपी सरकारों से करती है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

बता दें कि आज सुबह समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यह वीडियो ट्वीट कर चुनाव आयोग से संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद अब कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया ने भी इस पर सरकार को घेरा है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story