×

UP Election 2022: सब चुनाव में व्यस्त: गौ-माता पस्त, गौशाला में तड़प तड़प कर दम तोड़ रही गायें

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी चुनाव में व्यस्त हैं, जगह-जगह वोट मांगने के लिए लाखों करोड़ों का खर्चा किया जा रहा है। लेकिन दूसरी गौशालाओं की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है और तड़प तड़प कर गौ माता दम तोड़ रही हैं।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Shashi kant gautam
Published on: 30 Jan 2022 5:11 PM GMT
UP Election 2022: All busy in elections: Cow-mata battered, cows dying in agony in cowshed
X

आगरा: गौशाला में गायें तड़पकर दम तोड़ रही हैं 

Agra News: राम राज्य में भी गौ-माता के हालात नही सुधर पा रहे है। गौशाला (cowshed) में बंद गायें भूख से बेहाल हैं। गौशाला के हालात देखने पहुंचे किसान नेताओं की माने तो 22 से भी ज्यादा गायें तड़पकर दम तोड़ (cows are dying) चुकी हैं। कुछ की हालत बेहद खराब है।

प्रशासन की व्यस्तता के कारण गौशाला में बंद गायों को सही से चारा पानी भी नही मिल पा रहा है । मामला आगरा के विकास खंड शमशाबाद के ग्राम पंचायत कोलारा (Gram Panchayat Kolara) कलां स्थित गौशाला का है । किसान नेताओं का कहना है कि 20 गायों ने बीमारी और भूख के कारण तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया । किसान नेता श्याम सिंह चाहर (Farmer leader Shyam Singh Chahar) अन्य किसान नेताओं के साथ गौ-संरक्षण गौशाला कोलारा कलां पहुंचे । गौशाला के हालात भयावह थे । अनदेखी की वजह से कई गोवंश अपने एकदम दुर्बल हो गए है । किसान नेताओं का कहना है कि शिकायत के बाद भी अधिकारियों ने सुनवाई नही की ।

गायों के शवों को अंतिम संस्कार का इंतजार

गौशाला के हालत किस कदर खराब है अंदाजा इस बात की लगाया जा सकता है कि गौशाला में गायों के शव पड़े हुए है । उन शवो को अंतिम संस्कार का इंतजार है । गोशाला में गोवंशों के शव पुराने बताए जा रहे हैं । गोशाला में फिलहाल 550 गोवंश हैं। विकासखंड शमशाबाद के क्षेत्र ग्राम पंचायत कोलारा कलां की बृहद गौ संरक्षण गौशाला में गोशाला में 550 गोवंश थे लेकिन अनदेखी से गोशाला दुर्दशा की शिकार हो गई है। देखभाल के अभाव में गोवंश प्रतिदिन तड़प-तड़पकर दम तोड़ रहे हैं।

किसान नेता धरने पर बैठे

किसान नेताओं ने मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से भी की । हालात नहीं सुधरे तो किसान नेता धरने पर बैठ गए । गाये भूख प्यास से बेदम होती जा रही है । किसान नेताओ का आरोप है कि गाय के मरने के बाद बिना पोस्टमार्टम के दाह संस्कार कर दिया जाता है । घोर लापरवाही बरती जा थी है। ब्लॉक के डॉक्टर के एस लोधी को लेकर भी किसान नेताओ में नाराजगी है।

गायों में महामारी फैलने की आशंका

किसान नेताओं का कहना है कि गौशाला में चारे की जगह पर आलू सड़ा गला आलू खिलाया जा रहा है । सडा गला आलू खाने से गायों में महामारी फैलने की आशंका भी बनी हुई है । किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने गौ रक्षा पर राजनीति करने वाले पर सवाल उठाया कहा कि ये लोग गौशालाओं पर राजनीति तो करते है लेकिन कभी गौशाला की सुध नही लेते ।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story