UP Election 2022: अखिलेश यादव का अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर बड़ा एलान, बाह में बनेगा विश्वविद्यालय

UP Election 2022: आगरा के बाह विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर बाह (Bah) में अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के नाम पर विश्वविद्यालय (university) बनाया जाएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 6 Feb 2022 1:27 PM GMT
UP Election 2022: Akhilesh Yadavs big announcement about Atal Bihari Vajpayee, university will be built in Bah
X

अखिलेश यादव का अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर बड़ा एलान: Photo - Social Media

Agra News: उत्तर प्रदेश के जनपद आगरा में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर बड़ा एलान किया है। बता दें कि आगरा के बाह विधानसभा क्षेत्र (Bah assembly constituency) में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर बाह (Bah) में अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के नाम पर विश्वविद्यालय (university) बनाया जाएगा।

बाह को अलग जिला बनाएंगे- अखिलेश यादव

राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वादा किया कि यदि जरूरत पड़ी तो वह बाह को अलग जिला बनाएंगे। उन्होंने कहा कि 'आगरा पर्यटन का केंद्र है तो बटेश्वर में धार्मिक पर्यटन महत्व भी कम नहीं है। इस क्षेत्र में विकास की बहुत जरूरत है। इसलिए जरूरत पड़ने पर इसे जिला बनाया जाएगा।' बता दें कि बाह विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाला बटेश्वर अटल बिहारी वाजपेयी का पैतृक गांव है। ऐसे में अखिलेश के इस ऐलान को बड़ा दांव माना जा रहा है।

अखिलेश यादव: Photo - Social Media

लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देते हुए अखिलेश यादव ने कहा- खबर सुनकर बहुत दु:ख हुआ

अपने संबोधन से पहले अखिलेश यादव ने लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि (Tribute to Lata Mangeshkar) भी दी। लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि लता मंगेशकर ने तीस हजार से अधिक गीत गाए हैं। जिन्हें आज भी हम उन्हें सुनते हैं। उनके निधन की खबर सुनकर बहुत दु:ख हुआ। उनके जैसा न कोई है और न होगा। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर उनके सम्मान में बड़ा कार्यक्रम किया जाएगा।'

हम गर्मी और सर्दी निकालने की बात नहीं करते, नौजवानों को नौकरी देने की बात करते हैं- अखिलेश यादव

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि 'भाजपा सरकार ने नौजवानों का रोजगार छीनकर उन्हें घर बैठाने का काम किया है, 'बाबा योगी आदित्यनाथ गर्मी निकालने की बात करते हैं, लेकिन 'हम गर्मी और सर्दी निकालने की बात नहीं करते, हम नौजवानों को पुलिस में भर्ती करने की बात करते हैं।' उन्हें रोजगार दिलाने की बात करते है।'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: Photo - Social Media

सपा की सरकार आने पर 300 यूनिट बिजली बिल माफ होगा- अखिलेश यादव

किसानों के मुद्दे पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि बाह विधानसभा में किसान परेशान है। किसान की खाद की बोरी चोरी हो गई, बिजली नहीं मिली। कोई कारखाना भी नहीं बनाया गया। यहां सिंचाई के लिए पानी नहीं मिलता है। इसके साथ ही उन्होंने अपना चुनावी वादा दोहराया कि सपा की सरकार आने पर 300 यूनिट बिजली बिल माफ होगा, कोई बिल नहीं देना होगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story