×

Aligarh Crime News: प्रेम प्रसंग बन गया काल, AMU के हाॅस्टल में फंदे से लटकता मिला शव

अभिषेक नामक लड़का ने एएमयू विश्वविद्यालय के हास्टल में पंखे से लटकर आत्महत्या कर ली, पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले को जांच कर रही है

Garima Singh
Report Garima SinghPublished By Deepak Raj
Published on: 22 July 2021 2:34 PM GMT
Aligarh Muslim University
X

अलिगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय

Aligarh Crime News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के हॉस्टल में प्रेम प्रसंग में हुए विवाद के चलते युवक ने सुसाइड कर लिया। युवक न तो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का छात्र है और न ही कर्मचारी है। बल्कि वहां उसका दोस्त का भाई इंजीनियरिंग की पढ़ाई करता है और वह एएमयू के सुलेमान हॅास्टल में रहता है। अभिषेक भी दोस्त के साथ सुलेमान हॉस्टल में आता जाता था।


हॅास्टल के इसी विंग में अभिषेक ने आत्महत्या की

लेकिन एक दिन न जाने क्या बात हो गई वह अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के सुलेमान हॉल के कश्मीरी हाउस के एक कमरे में रह रहा था और अचानक गर्लफ्रेंड से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गई और अपने आप को हॅास्टल में अकेला पाकर फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक पीलीभीत का रहने वाला बताया जा रहा है। युवक एएमयू छात्र के भाई के साथ हॉस्टल आता-जाता था और इसी का फायदा उठाकर वह बुधवार रात को हॉस्टल में दाखिल हो गया। वही युवक ने सुसाइड से पहले एक युवती को वीडियो कॉल भी किया था और जिसमें उसने परेशान होकर आत्महत्या का कदम उठाने की बात कही थी।

एएमयू के सुलेमान हाल में आना-जाना था


एएमयू का सुलेमान हाॅल


बताया जा रहा है कि पीलीभीत के थाना बीसलपुर के गांव खांडीपुर निवासी अभिषेक एशियन कॉलेज में शिक्षक है। अभिषेक अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सिविल इंजीनियरिंग के छात्र हन्नान के भाई का दोस्त है। हन्नान सुलेमान हस्टल के कश्मीरी हाउस कमरा नंबर 100 में रहता है और ऐसे में हन्नान के भाई के साथ हॉस्टल में आता-जाता रहता था। हॉस्टल में अभिषेक 18 जुलाई को भी आया था। जिसके चलते सुलेमान हॉल के कर्मचारियों से उसकी जान पहचान हो गई थी। वही बकरीद के मौके पर हन्नान अपने घर बदायूं चला गया था। इस बीच अभिषेक हॉस्टल के कमरे में ठहरा हुआ था।

युवती से विवाद के बाद अभिषेक ने जान दी



मृतक अभिषेक का पहचान पत्र

पुलिस के मुताबिक बुधवार देर रात अभिषेक आगरा की एक युवती से वीडियो कॉल पर बात की थी। जिस दौरान उसने युवती से परेशान होकर आत्महत्या की बात कही थी। इसी बीच युवती ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कर्मचारी साकिब को इसकी जानकारी दी। युवक अभिषेक से बातचीत के स्क्रीनशॉट भी भेजें। हालांकि जब साकिब ने सुलेमान हॉल के रजिस्टर में अभिषेक नाम का रिकॉर्ड देखा।



उसके नाम का कोई कमरा एलॉट नहीं था



सिविल लाइन क्षेत्राधिकारी श्वेताभ पाण्डे


तो उसके नाम का कोई कमरा एलॉट नहीं था। लेकिन जब सुलेमान हॉल के कमरा नम्बर 100 में जाकर देखा। तो अभिषेक फंदे पर लटका पड़ा था। मौके पर थाना सिविल लाइन पुलिस और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रो वसीम पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही थाना सिविल लाइन क्षेत्राधिकारी श्वेताभ पाण्डे ने बताया कि एक युवती से बात करते-करते युवक ने आत्महत्या की है और इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।।पुलिस अभिषेक के मोबाइल की जांच पड़ताल कर रही है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story