×

Aligarh News: अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने कहा- यूपी विधानसभा चुनाव में नहीं रहेगा ओवैसी का असर

उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक की।

Garima Singh
Published on: 16 July 2021 5:48 PM GMT
Ashfaq Saifi
X

उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी (फोटो साभार-सोशल मीडिया) 

Aligarh News: उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी का कोई असर नहीं होगा। पश्चिम बंगाल चुनाव में उनका हश्र देख चुके हैं और मुस्लिम समाज भी जानता है कि उनका हितैषी कौन है। उन्होंने कहा कि वर्षों से अल्पसंख्यक समाज के साथ दोहरापन रवैया अपनाया गया है। शिक्षा से उन्हें दूर किया गया। लेकिन भाजपा की सरकार में ऐसा नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी का नारा है कि एक हाथ में कुरान और दूसरे हाथ में कंप्यूटर के जरिए अल्पसंख्यकों में बदलाव आ रहा है। अल्पसंख्यक समाज में जो अशिक्षित, बेरोजगार है उसको शिक्षा और रोजगार दे कर तरक्की की राह दिखा रहे हैं।

दूसरे लोग भय और भ्रम फैला रहे

वहीं उत्तर प्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी के आने से बीजेपी को लाभ मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि औवेसी के उत्तर प्रदेश में आने और जाने से भाजपा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आयोग के अध्यक्ष होने के नाते अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा करूंगा। उन्होंने कहा कि दूसरे लोग भय और भ्रम फैला रहे हैं, जिसे अल्पसंख्यक आयोग दूर करेगा।

मॉब लिंचिंग संबंधी आयोग के पास नहीं है आंकड़ा

वहीं मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं ठीक नहीं है और जहां-जहां घटनाएं हुई है। उनके आरोपियों के खिलाफ मुकदमा लिख कर कानूनी कार्रवाई जारी है। भाजपा सरकार इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त नहीं करेगी। वहीं अल्पसंख्यक आयोग के पास मॉब लिंचिंग घटनाओं से संबंधी कोई आंकड़ा नहीं है। मॉब लिंचिंग के शिकार लोगों की मदद संबंधी ब्यौरा भी अल्पसंख्यक आयोग के पास नहीं है। उन्होंने बताया कि आने वाले वक्त में इस पर काम करेंगे।

जिन्ना पर 'नो कमेंट'

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर लगे होने पर उन्होंने कहा कि इस मामले में भाजपा सांसद सतीश गौतम से ही बात करें। वही अच्छी तरीके से बता पाएंगे। उन्होंने एएमयू में जिन्ना की तस्वीर लगे होने पर 'नो कमेंट' कहते हुए विवाद से बचते नजर आए।

आतंकियों पर कोई रियायत नहीं

वहीं लखनऊ में एटीएस द्वारा आतंकी घटनाओं में पकड़े गए लोगों के सवाल पर कहा कि आतंकी घटनाओं में चाहे हिंदू हो या मुसलमान हो। जो गतिविधियों में लिप्त होगा, उसके खिलाफ सरकार कार्रवाई कर रही है। उसमें किसी तरह की कोई रियायत नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है। जो तथ्य सामने आएंगे और जो दोषी होगा। उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। इस दौरान उन्होंने मदरसों के आधुनिकीकरण और मुस्लिम क्षेत्रों में वैक्सीनेशन को बढ़ावा दिये जाने के निर्देश दिये।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story