×

Aligarh News: दूषित पानी को लेकर फूटा जन आक्रोश, 50 से ज्यादा बच्चे बीमार

Aligarh News: अलीगढ़ में बदबूदार पानी को लेकर गुरुवार को स्थानीय लोगों का जन आक्रोश फूट पड़ा। पिछले एक सप्ताह से गंदा पानी पीने को मजबूर हैं जिसके चलते इलाके में 50 से अधिक बच्चे बीमार पड़ गये हैं।

Garima Singh
Written By Garima SinghPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 23 July 2021 1:55 AM GMT
People took to the road with dirty water
X

गंदे पानी को लेकर सड़क पर उतरे लोग pic(social media)

Aligarh News: अलीगढ़ में लगभग पिछले एक सप्ताह से लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। नतीजा ये निकला कि 50 से अधिक बच्चें बिमार पड़ चुके हैं वहीं गंदा पानी पीकर एक ने अपनी जान भी गवां दी। इसी के चलते गुरुवार को स्थानीय लोगों ने केला नगर चौराहे पर सड़क जाम करते हुए धरने पर बैठ गये और नगर निगम के खिलाफ जम कर नारेबाजी करने लगे।

अलीगढ़ में बदबूदार पानी को लेकर गुरुवार को स्थानीय लोगों का जन आक्रोश फूट पड़ा। पिछले एक सप्ताह से गंदा पानी पीने को मजबूर हैं जिसके चलते इलाके में 50 से अधिक बच्चे बीमार पड़ गये हैं। लोगों को लूज मोशन और हैजा तक हो गया। गंदा पानी पीकर बीमार लोगों को जेएन मेडिकल कालेज व अस्पतालों में भर्ती होना पड़ा।

वहीं बदबूदार पानी पीने से एक की मौत भी हो गई। वार्ड 57, 58, 47 में खून जैसा पानी आ रहा हैए जिससे लोगों में आक्रोश है। स्थानीय जनता गुरुवार को केला नगर चौराहे पर सड़क जाम करते हुए धरने पर बैठ गये और नगर निगम के खिलाफ जम कर नारेबाजी करने लगे।

खून जैसा लाल पानी पीने को मजबूर लोग pic(social media)

आ रहा है खून जैसा लाल गंदा पानी

थाना क्वार्सी इलाके के केला नगरए जीवनगढ़ समेत कई क्षेत्रों में पानी की पाइप लाइन लीकेज होने के कारण खून जैसा लाल गंदा पानी आ रहा है। जिसे पीकर करीब दर्जनभर बच्चे मेडिकल के साथ अलग.अलग अस्पतालों में बीमार होने के चलते भर्ती कराए गए हैं। स्थानीय लोगों में इस गंदे पानी को लेकर आक्रोश पनप उठा और केला नगर चौराहे पर भारी तादाद में लोग जाम लगाकर धरने पर बैठ गये।

गंदे पानी आने की शिकायत नगर निगम और जल निगम को कई बार कर चुके लेकिन निगम के कर्मचारियों के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं नगर निगन का हैल्प लाइन नमबर भी नहीं उठता। तो नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह का सीयूजी नम्बर और अन्य अधिकारियों का नंबर भी बंद रहता है। ऐसे में जनता किस से समस्या का समाधान करने की उम्मीद रखें।

लोगों के घर में आ रहा है गंदा पानी pic(social media)

शिकायत करने पर नगर निगम नहीं करता कार्रवाई

जनता की गंदे पानी की समस्या को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता और कांग्रेस के नेता भी अपने दल के साथ नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन करने पहुंच गये और धरने पर बैठ गए। इधर सूचना मिलने के बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों समेत नगर निगम के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। क्षेत्रीय पार्षद व लोगों का आरोप है कि पिछले कई दिनों से लगातार गंदे पानी की शिकायत की जा रही थी लेकिन नगर निगम या किसी प्रशासनिक अधिकारी और महापौर सुनवाई नहीं कर रहे है।

जिसका नतीजा आज बच्चों और स्थानीय लोगों को भुगतना पढ़ रहा है। कई घंटों तक प्रदर्शन के बाद नगर निगम अधिकारियों ने मौके पर पानी का टैंकर भिजवाया। वहीं समस्या का समाधान 2 दिन के भीतर करने का आश्वासन दिया गया है। जिस पर स्थानीय लोगों ने अल्टीमेटम दिया है कि अगर दो दिन में समस्या का समाधान न हुआ तो इससे भी बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

स्थानीय लोगों से बात करने पर स्थानीय निवासी शाहिदा ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से हम गंदा पानी पी रहे हैं। बच्चे बीमार पड़ रहे हैं। लेकिन शिकायत करने के बावजूद प्रशासन हमारी नहीं सुनता। वहीं स्थानीय निवासी सुहैलए अज्जू इशहाकए पूर्व नगर अध्यक्षए समाजवादी पार्टी और शाकिर अलीए पार्षद ए वार्ड 57 से सभी ने शिकायत की और जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story