×

Aligarh : अलीगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ढोल नगाड़े के साथ शराब माफिया की पांच करोड़ से अधिक की प्रापर्टी जब्त

अलीगढ़ पुलिस ने जहरीली शराब प्रकरण के मुख्‍य आरोपी अनिल चौधरी की पांच करोड़ की सम्‍पत्‍ति पुलिस ने जब्‍त कर ली है।

Garima Singh
Report Garima SinghPublished By Ashiki
Published on: 25 July 2021 2:26 PM GMT
Aligarh : अलीगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ढोल नगाड़े के साथ शराब माफिया की पांच करोड़ से अधिक की प्रापर्टी जब्त
X

Aligarh News: अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) ने रविवार को बड़ी कार्रवाई की है। बीते दिनों अलीगढ़ में हुए शराब कांड के सरगना बताये गए अनिल चौधरी को पुलिस के द्वारा मौत का सरगना घोषित करते हुए अवैध शराब से अर्जित की गई 5 करोड़ से अधिक कीमत की जमीन को जप्त कर ली गई है। रविवार को जिला प्रशासन के द्वारा बोर्ड लगाकर उसे सरकारी जमीन घोषित कर दिया है। इस दौरान ढोल नगाड़े के साथ माइक से एनाउंसमेंट भी किया गया।

दरअसल, पूरा मामला जिला अलीगढ़ का है, जहां बीते दिनों अलीगढ़ में जहरीली देशी शराब (Deshi Sharab) पीकर 125 से अधिक मौत हो गई थी, जिसको लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कम्प भी मच गया था। शराब कांड में दर्जनों गिरफ्तारी हुई। साथ ही शराब कांड के माफियाओं के खिलाफ पुलिस के द्वारा एनएसए और गैंगस्टर जैसी धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया। उसी को लेकर आज ढोल नगाड़े के साथ शराब माफिया अनिल चौधरी की प्रॉपर्टी जब्ती करण कार्यवाही की गई।


अब से पहले भी थाना गोंडा क्षेत्र में स्थित अनिल चौधरी की जमीन पर पुलिस क्षेत्राधिकारी इगलास पहले कार्रवाई कर चुके है, अवैध इमारत गिराई गई थी। वहीं आज अलीगढ़ के डीएम चंद्र भूषण सिंह के आदेश के बाद शराब कांड माफिया अनिल चौधरी की करीब 5 करोड़ 30 लाख रुपए की प्रॉपर्टी के जब्तीकरण की है।

एसएसपी ने बताया कि शराब माफिया के आरोपी अनिल चौधरी की चल सम्पत्ति गैगंस्टर अधिनियम की धारा 14 (1) के अधीन के तहत जब्त की गयी है। अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) द्वारा शराब माफिया (Liquor Mafia) अनिल चौधरी पुत्र करन सिंह निवासी ग्राम धारा की गढ़ी थाना गौण्डा, अलीगढ़ के खिलाफ कार्यवाही करते हुए अपमिश्रित शराब का कारोबार/ व्यापार कर अवैध रूप से अर्जित की गयी सम्पत्ति का चिन्हीकरण/ सत्यापन कराकर को जब्त कर लिया गया है।

Ashiki

Ashiki

Next Story