×

Aligarh News: यहां हैं अलीगढ़ की बड़ी खबरें, एक क्लिक जानिए आज जिले में क्या-क्या हुआ

यूपी के अलीगढ़ जिले में जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर में शुक्रवार को छात्र व जूनियर डाक्टर के बीच विवाद हो गया। वहीं अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम के धमकी भरे अंदाज में बिगड़े बोल सामने आए हैं, जिसमें वे मंच से जनप्रतिनिधि को चटनी की तरह पीसने की धमकी देते दिख रहे हैं।

Garima Singh
Report Garima SinghPublished By Ashiki
Updated on: 2021-08-06T23:37:12+05:30
Aligarh News
X

 ध्वनि प्रदूषण करने वाले मॉडीफाइड वाहनों के विरुद्ध चला 'ऑपरेशन साइलेन्स'

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Aligarh News: यूपी के अलीगढ़ जिले में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर में शुक्रवार को छात्र व जूनियर डाक्टर के बीच विवाद हो गया। वहीं अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम के धमकी भरे अंदाज में बिगड़े बोल सामने आए हैं, जिसमें वे मंच से जनप्रतिनिधि को चटनी की तरह पीसने की धमकी देते दिख रहे हैं। इसके अलावा बढ़ते ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी के द्वारा एक अहम कदम उठाया गया है। इस रिपोर्ट में पढ़िए अलीगढ़ बड़ी खबरें-

ध्वनि प्रदूषण करने वाले मॉडीफाइड वाहनों के विरुद्ध चला 'ऑपरेशन साइलेन्स'

बढ़ते ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी के द्वारा एक अहम कदम उठाया गया है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए एक ऑपरेशन चलाया है. इसका है 'ऑपरेशन साइलेन्स' इसके तहत मॉडीफाइड वाहनों, साइलेंसर ,प्रेशर हॉर्न एवं तेज ध्वनि में अश्लील गाने बजाने वाले ई-रिक्शा व टेंपो चालकों के विरुद्ध भी कार्यवाही की जा रही है। वहीं जो दुकानदार अवैध रूप से मॉडीफाइड साइलेंसर व हॉर्न की बिक्री करते हैं। उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जा रही है। ऑपरेशन साइलेंस में यातायात नियमों को न मानने वाले लोगों के विरुद्ध धारा 151 के तहत शांति भंग में जेल भेजने तक की कार्रवाई की जा सकती है और भारी जुर्माना भी वसूला जा रहा है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इस आपरेशन साइलेंस का एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मी व संबंधित थाना पुलिस इस ऑपरेशन के तहत कार्यवाही के आदेश दिये हैं। वहीं जनता से सड़क अनुशासन बनाए रखने की भी अपील की गई हैं।


एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि सड़क अनुशासन में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बिंदु ध्वनि प्रदूषण होता है। मॉडिफाइड वाहन उनके साइलेंसर व उनमें लगने वाले तरह-तरह के हॉर्न से अधिक ध्वनि प्रदूषण होता है. जिस को रोकने के लिए जनपद में ऑपरेशन साइलेंस चलाया जा रहा है। इसके तहत सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मी व संबंधित थाना पुलिसकर्मी चैकिंग करेंगे. ऐसे वाहनों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही होगी। जो मॉडीफाइड होकर सड़क पर दौड़ रहे हैं। वही ई-रिक्शा व टेंपो में तेज ध्वनि में अश्लील गाने बजाने पर भी कार्रवाई होगी। क्योंकि इससे बच्चे, बुजुर्ग व महिलाएं अत्यधिक परेशान होते हैं। वही अवैध रूप से मोडिफाइड साइलेंसर की बिक्री करने वाले दुकानदारों पर भी कार्यवाही होगी।


ऑपरेशन साइलेंस के नियमों को न मानने वाले वाहन स्वामियों के विरुद्ध 151 के तहत शांति भंग में जेल जाने तक की कार्रवाई की जा रही हैं और साथ ही वाहन स्वामी से भारी जुर्माना भी वसूला जा रहा है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने ऐसे वाहन स्वामियों से अनुरोध किया है कि वह अपने वाहनों से मोडिफाइड साइलेंसर हॉर्न, म्यूजिक सिस्टम को शीघ्र हटा लें। अन्यथा ऑपरेशन साइलेंस की कार्रवाई के लिए तैयार रहें। इसके लिए एसपी ट्रैफिक भी फिल्ड में उतर आये हैं. जो समय-समय पर ऑपरेशन साइलेंस की अपडेट लेंगे।

छात्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जूनियर डाक्टरों की हड़ताल जारी, मरीज परेशान

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर में शुक्रवार को छात्र व जूनियर डाक्टर से हुये विवाद को लेकर डाक्टर काम बंद हड़ताल पर है। बीए छात्र ने जूनियर डाक्टर को चाटा जड़ दिया, जिसके बाद में डाक्टरों ने छात्र की पिटाई करते हुए सीएमओ कार्यालय में बंद कर दिया। छात्र को प्राक्टर टीम ने बचाया, लेकिन विरोध में जूनियर डाक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर रखा है। शुक्रवार को आरडीए की जीबीएम बुलाई गई और जूनियर डाक्टरों ने अपनी दो मांगे रखी है। वहीं अभी तक डाक्टरों की डिमांड पूरी नहीं की गई है।

मुरादाबाद निवासी मुशीर एएमयू में बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है. गुरुवार को पेट में दर्द होने के कारण डाक्टर को दिखाने ट्रामा सेंटर गया था. इस दौरान जूनियर डाक्टरों से विवाद हो गया. पूरी घटना सीटीवी कैमरे में कैद हो गई. वीडियो में छात्र व जूनियर डाक्टर में बहस होती दिख रही है. इसी दौरान किसी बात पर छात्र ने डाक्टर को थप्पड़ मार दिया. उसी बीच अन्य डाक्टर भी आ गए. छात्र मुशीर की पिटाई करते हुए सीएमओ कार्यालय ले आये. छात्र का आरोप है कि यहा भी उसकी पिटाई की गई. एएमयू प्राक्टर टीम ने उसे छात्र को बाहर निकाला. छात्र की तबीयत अधिक खराब हो गई. उसे बेहोशी की हालत में मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है. सिर का सीटी स्केन भी कराया गया है. जूनियर डाक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर दिया. जूनियर डाक्टरों ने बैठक की. और अपनी मांगों को लेकर डाक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर दिया. डाक्टरों ने हड़ताल संबंधी नोटिस जारी कर दी. घटना के बाद से छात्र व डाक्टर एक-दूसरे पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. छात्र का आरोप है कि वह दर्द से परेशान था. लेकिन डाक्टर ने नहीं देखा.मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. चिकित्सकों का कहना है कि छात्र को निलंबित कर एफआइआर दर्ज कराई जाएं. और छात्र द्वारा माफी मांगी जाएं।


डा. मुईबुल हक के साथ छात्र ने मारपीट की थी. छात्र पर कार्रवाई को लेकर जूनियर डाक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर दिया. इसके बाद रेजीडेंट डाक्टर एसोसिएशन की जनरल बाडी मीटिंग शुकवार शाम को बुलाई गई है. जूनियर डाक्टर एशोसियेशन भी छा6 पर कार्रवाई के लिए अड़ा है. डाक्टरों के कार्य बहिष्कार से मरीजों के इलाज पर असर पड़ रहा है. मरीज परेशान है, लेकिन डाक्टरों का कार्य बहिष्कार जारी है।

भाजपा सांसद सतीश के बिगड़े बोल, भरे कार्यक्रम पदाधिकारी को चटनी बनाने दे डाली धमकी

अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम के धमकी भरे अंदाज में बिगड़े बोल सामने आए है। जिसमें वे मंच से जनप्रतिनिधि को चटनी की तरह पीसने की धमकी देते दिख रहे हैं। तो वहीं एक और वीडियो पूर्व जिला पंचायत सदस्य केपी मिस्त्री का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें वह खुद की जान माल का खतरा बताते हुए सुरक्षा की गुहार लगा रहा है। दरअसल हाल ही में हुए त्रिस्तरीय जिला पंचायत चुनाव के बाद बीती 4 अगस्त को तहसील अतरौली क्षेत्र के राधा विहार गेस्ट हाउस में नवनिर्वाचित प्रधान बीडीसी एवं जिला पंचायत सदस्यों का स्वागत एवं अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया था इस कार्यक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें अलीगढ़ के भाजपा सांसद सतीश गौतम कहते हुए नजर आ रहे हैं कि वह किसी नेता के घर पर सुबह 5 बजे पहुंचे और उसने वोट के लिए इंकार कर दिया हमें इसे राजनीति से मिटा देना चाहिए या सिलौटा की तरह घिटवा देना चाहिए। जिसके बाद पूर्व जिला पंचायत सदस्य केपी मिस्त्री का वीडियो वायरल हुआ है।


इस मामले पर जिला पंचायत सदस्य जसोदा देवी के पुत्र व पूर्व जिला पंचायत सदस्य केपी मिस्त्री का कहना है कि वह इस कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। कार्यक्रम में मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पुत्र व एटा सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया। वहीं, अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम ने मंच से उनकी ओर इशारा करते हुए झूठा मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी इतना ही नहीं चटनी की तरह पीसने की भी बात कही। जिसके चलते अपनी जान माल का खतरा बताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है।

वहीं, वार्ड नंबर 8 के जिला पंचायत सदस्य पुष्पेंद्र लोधी ने कहा कि हम सभी इस सम्मान समारोह को लेकर बेहद खुश थे। लेकिन भाजपा छोड़ देने के कारण इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ। आगे कहा कि जिस तरह से मामला सामने आया है कि वीडियो में सांसद सतीश गौतम जनप्रतिनिधियों को धमकाने का काम कर रहे हैं। वोट ना डालने पर झूठे मुकदमों में फंसाने की बात कह रहे हैं। सिलबटने से घिटवा कर चटनी बना देने की धमकी तक दी जा रही है। आक्रोशित अंदाज में आगे कहां हमने आप को वोट नहीं दिया था। मोदी और योगी को वोट दिया था और आप का विरोध करते हुए भी आपको जिताया था। लेकिन इस तरह के धमकी भरे बोलो से क्षेत्र में सांसद सतीश गौतम के प्रति आक्रोश पनप उठा है। चेतावनी दी कि आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में अगर अतरौली की भूमि पर कदम रखा तो जूतों की माला से स्वागत किया जाएगा।

Ashiki

Ashiki

Next Story