×

UP Election 2022: अलीगढ़ में सीएम योगी का सपा पर जोरदार हमला, पिछली सरकार कंस की उपासक थी

UP Election 2022: अलीगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 7000 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 4 Jan 2022 10:35 AM GMT
UP Election 2022: BJP
X

सीएम योगी: photo - social media

CM Yogi Adityanath Aligarh News: अलीगढ़ में 7000 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास (Inauguration and foundation stone laying of development plans) करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जमकर हमला किया। अखिलेश यादव ने सपने में भगवान श्री कृष्ण के आने को लेकर चुटकी भी ली।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि पिछली सरकार महंगे दामों पर बिजली खरीदती थी और फिर उसका बोझ प्रदेश की जनता पर डालती थी। जनता को बिजली भी नहीं मिलती थी। गरीब परेशान होता था । आज सरकार ने प्रदेश को 24 घंटे बिजली देने की कवायद की है। उन्होंने कहा कि आज एक साथ 21 हज़ार गांव में बिजली का इंफ्रास्ट्रक्चर दिया और एक करोड़ 28 लाख लोगों को फ्री में बिजली देने का काम पावर कारपोरेशन कर रहा है।

जब हम लोकार्पण कर रहे हैं कुछ लोगों को लखनऊ में सपने आ रहे होंगे- सीएम योगी आदित्यनाथ

उन्होंने कहा कि अलीगढ़ के कासिमपुर (Aligarh's Kasimpur) में जब हम लोकार्पण कर रहे हैं कुछ लोगों को लखनऊ में सपने आ रहे होंगे और उनके सपने में भगवान कृष्ण आ रहे होंगे और कह रहे होंगे कि जो काम तुम पूर्ण नहीं कर पाए। वह भाजपा सरकार (BJP government) ने कर दिया है । भगवान कृष्ण उन्हें कोश रहे होंगे ।



उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण (Lord Krishna) ने यह भी कहा होगा कि जब तुम्हें सत्ता मिली थी तब मथुरा, वृंदावन, बरसाना, गोकुल में कुछ नहीं कर पाए। लेकिन वहां पर कंस को पैदा कर जवाहर बाग़ कांड की घटना जरूर करवा दी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में मथुरा में जवाहर बाग़ कांड की घटना हुई । योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनको भगवान कृष्ण से मतलब नहीं था। यह कंस के उपासक है और कंस को ही पैदा करते थे। जैसे वही कंस पैदा हुआ तो जवाहर बाग़ कांड (Jawahar Bagh incident) की घटना घटित हुई थी। जिसमें एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी (SP City Mukul Dwivedi) शहीद हो गए थे। उन्होंने कहा कि 2012 से 2017 के बीच में दंगा कहीं हुआ था तो वह मथुरा के कोसी कलां में हुआ था।

पिछले साढ़े 4 साल के काम में उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त है- सीएम योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुजफ्फरनगर, बरेली में हुआ दंगा किसी से छुपा नहीं है। लेकिन पिछले साढ़े 4 साल के काम में उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त (Uttar Pradesh riot free) हो गया है। यूपी में बेटियों की सुरक्षा से जो खिलवाड़ होता था।अब अपराधी जेल के पीछे है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले दंगा होता था ।लेकिन अब गन्ने का उत्पादन हो रहा है और इसमें साथा चीनी मिल को भूल नहीं सकते । उन्होंने कहा हमारी सरकार ने किसानों के हित मे फैसला किया है । साथा चीनी मिल पुरानी हो गई थी और इसकी क्षमता कम हो गई थी। अब साथा में नई चीनी मिल लगाने का काम सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि इसकी प्रक्रिया भी प्रारंभ हो गई है। उन्होंने कहा पहले किसानों को पैसा नहीं मिलता था चीनी मिलें बेची जाती थी । उन्होंने कहा की जनता के टैक्स का पैसा हम विकास कार्य में खर्च करते हैं। पहले इन्हीं पैसों का भ्रष्टाचार होता था और यह पैसा दीवारों में चला जाता था। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में कोई विकास की सोच नहीं थी।

आज शरीफ, ईमानदार की संपत्ति पर कोई कब्जा नहीं कर सकता-सीएम योगी

पिछली सरकार में भ्रष्टाचार का पैसा दीवार में चिन चिन कर रखते थे। उन्होंने कहा कि आज शरीफ, ईमानदार की संपत्ति पर कोई कब्जा नहीं कर सकता। जो भी कब्जा करेगा पीछे से राज्य सरकार का बुलडोजर भी तैयार बैठा है। उन्होंने कहा कि बुलडोजर चलने पर सबसे ज्यादा परेशानी दिल्ली में बैठे इटली के भाई बहनों को चिंता होती है और सैफई में बैठकर बबुआ को परेशानी होती है। और कभी-कभी बुआ को भी दिक्कत होती है। योगी ने कहा कि उनकी चिंता गरीब को बिजली मिले, शौचालय मिले यह नहीं है। उन्हें चिंता माफिया और अपराधी की है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story