×

Aligarh News: सीएम योगी ने कहा- शिक्षा और विकास के क्षेत्र में अलीगढ़ नई राह पर चलेगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 14 सितंबर को होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर बुधवार को अलीगढ़ का दौरा किया।

Garima Singh
Published on: 8 Sep 2021 1:54 PM GMT
Yogi Adityanath
X

पत्रकारों को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो-न्यूजट्रैक)

Aligarh News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 14 सितंबर को होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर बुधवार को अलीगढ़ का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अलीगढ़ को नई राह की ओर चलने वाला जिला बताया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब अलीगढ़ शिक्षा व विकास के क्षेत्र में नया आयाम स्थापित करेगा, जिसका शिलान्यास देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से किया जाना है।

दरअसल अलीगढ़ स्थित लोधा क्षेत्र में पीएम के कार्यक्रम का निरीक्षण करने आये सीएम योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों व अफसरों के साथ बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में कहा कि अलीगढ़ कमिश्नरी के लिए खुश खबरी है कि 14 सितंबर को पीएम मोदी अलीगढ़ आएंगे। वे यहां शिक्षाविद राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम से यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे। यह यूनिवर्सिटी अलीगढ़ के अलावा हाथरस, एटा, कासगंज के महाविद्यालय को जोड़ेगा। करीब 400 विद्यालय इससे जुड़ेंगे। परंपरागत पाठ्यक्रम के साथ स्किल डेवलपमेंट व रोजगार परख शिक्षा प्रदान की जाएगी। यह विवि यहां विकास की धुरी बनेगा।


इसके अलावा मुख्‍यमंत्री ने कहा कि डिफेंस कॉरिडोर में अलीगढ़ में 200 एकड़ जमीन आरक्षित हुई है। निवेशकों को भूमि आवंटित होगी। अलीगढ़ में हार्डवेयर के साथ रक्षा हथियार भी बनेंगे। बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिलेंगे। मुख्‍यमंत्री ने यहां लोधा में पीएम का कार्यक्रम स्‍थल देखा। बाद में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। सभी लोग पीएम मोदी के स्वागत को उत्साहित हैं। इन दोनों प्रोजेक्ट से युवा पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित होगा। मुख्‍यमंत्री ने कमिश्नरी के सभी लोगों व जन प्रतिनिधियों को बधाई दी और कहा कि दशकों की मांग पूरी हुई है।

इस कार्यक्रम से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से लाखों लोग जुड़ेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 14 सितंबर को प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। लोधा ब्लाक क्षेत्र में आयोजित सभा में करीब एक लाख से अधिक लोग शामिल होंगे। अलीगढ़, एटा, कासगंज व हाथरस, आगरा, मथुरा, मैनपुरी व फिरोजाबाद के लोग भी इसमें शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के दौरान राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय व डिफेंस कॉरिडोर सहित करीब 250 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story