×

Hijab Controversy: कर्नाटक हिजाब विवाद को लेकर AMU के छात्रों ने किया प्रदर्शन, लगाए अल्लाह हू अकबर के नारे, दी ये चेतावनी

Hijab Controversy: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने कर्नाटक हिजाब विवाद को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 9 Feb 2022 3:50 PM GMT
Hijab Controversy: कर्नाटक हिजाब विवाद को लेकर AMU के छात्रों ने किया प्रदर्शन, लगाए अल्लाह हू अकबर के नारे, दी ये चेतावनी
X

प्रदर्शन की सांकेतिक तस्वीर (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Hijab Controversy: कर्नाटक में मुस्लिम छात्रों के हिजाब पहनने का विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। दिग्गज नेताओं से लेकर अंतरराष्ट्रीय हस्तियां तक इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दे चुकी हैं। इस बीच ताजा मामला अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) से सामने आ रहा है, जहां पर यूनिवर्सिटी के 10 पॉइंट पर भारी तादात में छात्र और बाहरी महिलाएं विरोध करने पहुंच गईं, इस दौरान महिलाओं द्वारा अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए गए।

वहीं, जब AMU प्रशासन द्वारा महिलाओं को रोका गया तो प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि हम आने वाली 12 तारीख को एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे, जिसकी आवाज भारत के अलावा अन्य देशों में भी पहुंचेगी। बता दें कि कल अलीगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने वाला है। जिसे देखते हुए विश्वविद्यालय के छात्रों और महिलाओं ने अपना प्रदर्शन आज खत्म कर दिया। साथ ही कोरोना को भी प्रदर्शन खत्म करने की वजह बताई गई है। हालांकि 12 फरवरी को बड़ा प्रोटेस्ट करने का एलान किया है।

ईट की जगह पत्थर से देंगे जवाब

बताया जा रहा है कि छात्र विश्वविद्यालय के डक पॉइंट से बाबा सयैद गेट तक प्रदर्शन करते हुए जाने वाले थे, लेकिन एएमयू सुरक्षाकर्मियों के चलते वह आगे तक नहीं जा सके। प्रोटेस्ट करते हुए छात्राओं का कहना है कि हमने चुनाव और कोरोना को देखते हुए प्रदर्शन को कैंसिल करने के फैसला किया, हालांकि हम 12 फरवरी को बहुत बड़ा विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं। जिसकी आवाज देश और देश के बाहर जाएगी। छात्रों का कहना है कि अगर बात हमारी बहन बेटियों की इज्जत पर आएगी तो हम जवाब जरूर देना पड़े, फिर चाहे ईट की जगह पत्थर से भी जवाब देना पड़े तो हम जवाब देंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story