×

Narendra Modi Ka Aligarh Daura: जानिए 14 सितम्बर को अलीगढ़ क्यों आ रहे हैं पीएम मोदी

Narendra Modi Ka Aligarh Daura: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ आ रहे हैं।

Garima Singh
Report Garima SinghPublished By Chitra Singh
Published on: 7 Sep 2021 10:29 AM GMT
Narendra Modi
X

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Narendra Modi Ka Aligarh Daura: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 14 सितंबर को अलीगढ़ आ रहे हैं. इस दौरान वह डिफेंस कॉरिडोर (defense corridor aligarh), राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय (Raja Mahendra Pratap Singh University) और धनीपुर हवाई पट्टी का शिलान्यास व लोकार्पण (Dhanipur Hawai Patti Ka Shilanyas Aur Lokarpan) करेंगे। इससे पहले इन सभी योजनाओं के चाक-चौबंद व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) एक दिन पहले ही जायजा लेने के लिए अलीगढ़ पहुंचेंगे।

खैर के अंडला में डिफेंस कॉरिडोर की नींव रखी गई है. यहां उद्यमियों को प्लाट भी आवंटित कर दिए गए हैं। प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजनाओं में डिफेंस कॉरिडोर के तहत रक्षा उपकरणों का उत्पादन किया जाएगा। इसके साथ ही राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का लोकार्पण मूसेपुर गांव में जाकर करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह प्रस्तावित कार्यक्रम तय माना जा रहा है और इस दौरे को देखते हुए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा प्रधानमंत्री के आने से पहले पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर जिला प्रशासन भी तैयारियों में जुट गया है। वही धनीपुर हवाई पट्टी का निर्माण कार्य पूरा होने पर प्रधानमंत्री लोकार्पण करेंगे। जल्द ही अलीगढ़ से लखनऊ के लिए उड़ान शुरू होने वाली है।

डिफेंस कॉरिडोर (फोटो- न्यूज ट्रैक)

जनता के नाम होंगी 63 परियोजनाएं

बड़ी योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के साथ ही ट्रांसपोर्ट नगर, सांकरा पुल, अलहदादपुर का मिनी स्टेडियम सहित सहित 63 परियोजनाओं को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता के नाम करेंगे। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए हैलीपैड और बैरिकेडिंग फाइनल किया जा रहा है। टेंट आदि व्यवस्था के लिए लखनऊ की संस्था को फाइनल किया गया है।

इस मामले में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने बताया कि कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करना है। जिसको लेकर के प्रस्तावित कार्यक्रम रखा गया है. हालांकि अभी तक शासन से मिनट टू मिनट कार्यक्रम नहीं आया है।

पीएम मोदी (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

कार्यक्रम को लेकर यूपी के मुख्य सचिव ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

14 सितंबर के प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी हुई है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अवनीश अवस्थी, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा मोनिका गर्ग, जनपद के नोडल अधिकारी नितिन रमेश गोकर्ण, मंडलायुक्त गौरव दयाल, डीआईजी दीपक कुमार, जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी व एसएसपी कलानिधि नैथानी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक हुई है।

इस बैठक में प्रधानमंत्री की महत्वकांक्षी परियोजना के शिलान्यास पर चर्चा की गई। इस वीवीआईपी कार्यक्रम के संबंध में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने भी अलीगढ़ में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी ने बताया कि वीवीआइपी ड्यूटी के दौरान सौंपी गई सभी जिम्मेदारियों एवं दायित्व का पूरी मेहनत व ईमानदारी के साथ निर्वहन करने के निर्देश दिए गए हैं।जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित वीवीआइपी कार्यक्रम को लेकर साफ-सफाई, पेयजल आपूर्ति, जल निकासी व व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश संबंधित विभागों को दिए हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story