×

UP Election 2022: राकेश टिकैत का BJP पर तंज- हिंदू-मुस्लिम-जिन्ना, ढाई महीने यही हैं UP सरकार के मेहमान

राकेश टिकैत ने यूपी की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर तंज भरे लहजे में कहा, कि 'हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना ढाई माह तक यूपी प्रवास पर सरकार के मेहमान हैं। ढाई माह तक बीजेपी सरकार इन्हीं पर बात करेगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 24 Jan 2022 2:51 AM GMT
Rakesh Tikait statement
X

मुंबई में बोले राकेश टिकैत (Social Media)

UP Election 2022: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में जहां आरोप-प्रत्यारोप जारी हैं, वहीं कुछ ऐसे नेता, शख्सियत, संगठन भी हैं जो सीधे तौर पर तो चुनाव से नहीं जुड़े हैं लेकिन उनके बयान मायने रखते हैं। ऐसी ही एक शख्सियत हैं किसान नेता राकेश टिकैत। कल उन्होंने बीजेपी पर आगामी चुनाव को लेकर कटाक्ष किया।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने यूपी की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर तंज भरे लहजे में कहा, कि 'हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना ढाई माह तक यूपी प्रवास पर सरकार के मेहमान हैं। ढाई माह तक बीजेपी सरकार इन्हीं पर बात करेगी। उन्होंने कहा, किसानों ने 13 महीने तक दिल्ली की सीमा पर ट्रेनिंग ली है। आधे दाम पर किसानों ने फसल बेची है। इसके बाद किसानों को यह बताने की जरूरत नहीं है, किसे वोट देना है।'

बीजेपी के नेता प्रवचन देंगे

दरअसल, ये बातें रविवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक कार्यक्रम के दौरान कही। राकेश टिकैत हाथरस आए हुए थे। यहां भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव राजपाल शर्मा की पौत्री का विवाह कार्यक्रम था। इसी में शरीक होने के लिए राकेश टिकैत यहां आए थे। इस दौरान बातचीत में मामला जब थोड़ा राजनीतिक हुआ तो उन्होंने बीजेपी तंज कैसा। उन्होंने कहा, कि 'बीजेपी के नेता प्रवचन देंगे। सरकारी स्टेज से प्रवचन देंगे। जनता को उनके प्रवचन से बचना है।' साथ ही उन्होंने याद दिलाया कि 31 जनवरी को किसानों का विरोध प्रदर्शन होगा।

जनता इन्हें वोट नहीं देगी

राकेश टिकैत ने लखीमपुर हिंसा पर कहा, 'अभी तक केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। किसानों को न्याय देने के लिए केंद्र सरकार अजय मिश्र टेनी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर गिरफ्तार करे।' एक अन्य सवाल के जवाब में राकेश टिकैत बोले, 'उत्तर प्रदेश में सरकार किसकी बनेगी यह तो नहीं पता, लेकिन इतना तय है कि जनता इनको यानि बीजेपी को वोट नहीं देगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story