×

UP Election 2022: टूट गया रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी की जनसभा में मंच, जयंत को सुनने के लिए उमड़ी थी भीड़

UP Election 2022: अलीगढ़ में चौधरी चरण सिंह की जयंती पर सपा और रालोद गठबंधन (SP and RLD alliance) की जनसभा का आयोजन किया गया था।

Garima Singh
Report Garima SinghPublished By Shashi kant gautam
Published on: 23 Dec 2021 1:04 PM GMT
UP Election 2022: Stage broken in RLD President Jayant Chaudharys public meeting, crowd gathered to listen to Jayant
X

अलीगढ़: राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी

Aligarh News: अलीगढ़ में चौधरी चरण सिंह की जयंती (Chaudhary Charan Singh's birth anniversary) पर इगलास (iglas) में सपा और रालोद गठबंधन (SP and RLD alliance) की जनसभा का आयोजन किया गया। जनसभा में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) नहीं पहुंचे। लेकिन अपने जोशीले भाषण से जयंत चौधरी ने किसानों में जोश भर दिया। जयंत ने भाषण शुरु करने से पहले कहा कि जितनी भीड़ मैदान में है उससे 10 गुना लोग सड़कों पर है।

जयंत ने कहा कि आसमान से इसका नजारा देख चुका हूं। भीड़ ने कई जगह बेरिकेडिंग ढहा दी। अनियंतित्र भीड़ को संभालने के लिए सुरक्षा में लगे पुलिस फोर्स को भी पसीना आ गया। सपा मुखिया अखिलेश यादव के संदेश को प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम (State President Naresh Uttam) ने लोगों को बताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी लगातार किसानों के साथ धोखा कर रही है । भाजपा के खिलाफ हर वर्ग में आक्रोश है। प्रदेश में परिवर्तन की बयार है। जिससे भाजपा घबरा गई है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने संदेश दिया है कि समाजवादी पार्टी और गठबंधन चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किये जाने की मांग (Demand to confer Bharat Ratna on Chaudhary Charan Singh) केन्द्र सरकार से की है।

आज चौधरी चरण सिंह की जयंती, यह दिन देश और किसान के लिए एक पर्व है-जयंत चौधरी

वहीं राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि आज चौधरी चरण सिंह की जयंती है। यह दिन देश और किसान के लिए एक पर्व है । इगलास विधान सभा को मिनी छपरौली कहते हुए जयंत ने कहा कि यह क्षेत्र भी चौधरी चरण सिंह की कर्मभूमि रही है। जयंत चौधरी ने अपने पिता को याद करते हुए कहा कि यह पहली बार आयोजन है कि चौधरी अजीत सिंह हमारे साथ नहीं हैं। जयंत ने किसानों से भावुक हो कर कहा जिस तरह दादा और पिता जी से जुड़े थे । उसी तरीके से मेरा भी सहयोग करें। उन्होंने कहा कि अखिलेश जी जनसभा में आज शामिल नहीं है। लेकिन लेकिन यह सब को एहसास हो गया है कि जब सपा से हाथ मिलाया है तो चौधरी चरण सिंह के पुराने समीकरण सामने आ गये हैं। अखिलेश और हम दोनों मिलकर काम संभालेंगे।

एक आंख अपनी खेत पर रखो और दूसरी आंख दिल्ली और लखनऊ की राजनीति पर रखा करो- जयंत चौधरी

जयंत ने कहा कि चौधरी चरण सिंह किसानों से कहते थे कि एक आंख अपनी खेत पर रखो और दूसरी आंख दिल्ली और लखनऊ की राजनीति पर रखा करो। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह की विरासत को संभालने के लिए और देश के किसानों को सम्मान देने के लिए लखनऊ से अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिया जाना चाहिए। इससे देश का किसान सहमत भी होगा।

देश का हर व्यक्ति चौधरी चरण सिंह को अनमोल रत्न मानता है। और जिस तरीके से अखिलेश जी ने चौधरी चरण सिंह के लिए भारत रत्न के लिए वकालत की है। लखनऊ में योगी बाबा को और दिल्ली में मोदी जी को नींद नहीं आने वाली है। इन दोनों ने चौधरी चरण सिंह को सम्मान नहीं दिया है। इन लोगों ने सत्ता हासिल करने के लिए किसानों से झूठे वादे किए थे। 2014 के चुनाव में अमित शाह आए ने घोषणा की थी कि किसानों के हित के लिए नया कोष स्थापित करेंगे और चौधरी चरण सिंह सम्मान योजना बनाएंगे। अमित शाह ने कहा था कि जितने करोड़ चाहिए। हम पैसा देंगे।

जयंत चौधरी ने PM मोदी पर कसा तंज

अब अमित शाह (Amit Shah) दूरबीन लगा कर देखें कि चौधरी चरण सिंह के नाम पर एक भी योजना नहीं बनाई। सात दिन में नया साल आ जाएगा। 2022 के लिए मोदी जी (PM Narendra Modi) ने कहा था कि सात साल में किसानों की आय दुगनी कर देंगे। 2022 आ गई है (UP Election 2022 )। जयंत चौधरी ने लोगों से सवाल पूछा कि क्या किसी की आय दुगनी हुई है। उन्होंने आंकड़े बताते हुए कहा कि चौधरी चरण सिंह की बहुत बड़ी ताकत थी। दिमाग उनका अर्थ शास्त्री और दिल किसानों के बात रहा था। वह गांव की भाषा बोलते थे। और अंग्रेजी में किताब लिखा करते थे।उनके भाषण को सुनने वाले लोगों को आंकड़े समझ में नहीं आते थे। उनका अर्थशास्त्र था कि गांव के गरीब घर में पैदा हुआ व्यक्ति भी मुख्यधारा में पहुंचता था।


जयंत ने कहा कि आज मीडिया पर पूरी तरीके से योगी और मोदी का कब्जा है। मीडिया में कहते है कि किसान खुशहाल है। किसानों की आय दुगनी हो गई। जयंत ने काह कि आज देश में प्रति व्यक्ति औसत आय ₹86659 प्रतिवर्ष है। और उत्तर प्रदेश की में प्रतिव्यक्ति औसत आय 41023 रुपये है। जब अखिलेश 2012-17 में मुख्यमंत्री थे तब यूपी की जीड़ीपी 6.9 प्रतिशत थी और योगी जी के राज में जीडीपी 1.9% रह गई है। उन्होंने कहा कि योगी जी को कुछ भी पता नहीं है। वह बैलेंस शीट नहीं पढ़ सकते हैं। उनके आगे फाइल रख दी जाती है। अधिकारी उनको जैसा समझा देते हैं। बिना फाइल को देखे समझे और बयान दे देते हैं।

भाजपा सरकार का बस चलेगा तो नौजवान कुंवारा रह जाएगा-जयंत चौधरी

उन्होंने कहा कि देश की वित्तीय हालत मुख्यमंत्री योगी (Chief Minister Yogi Adityanath) के राज में खराब हो चुकी है। हमारे नौजवानों को नौकरी नहीं मिल रही है और नौकरी नहीं मिलेगी तो शादी भी नहीं होगी। भाजपा सरकार का बस चलेगा तो नौजवान कुंवारा रह जाएगा। 2012 में आईटीआई करने वाले 13% बेरोजगार थे और वही आंकड़ा 2021 में 67% तक बढ़ गया है। यानि आईटीआई में नौजवानों के पास डिग्री, डिप्लोमा है लेकिन 67% बच्चों के पास कोई नौकरी नहीं है।

उन्होंने कहा किसानों का हजारों रुपए बिजली का बिल आता है। जो मजदूरी, रिक्शा, ढकेल करने वाला व्यक्ति है जो रोजगार ढूंढता है, क्या वह हजार रुपए बिजली का बिल चुका सकता है। लेकिन योगी जी का प्रचार है कि हमने कानून, व्यवस्था, सुधार दी, लेकिन हालात यह है की प्रदेश में लूट से जनता परेशान है। हर 90 मिनट में प्रदेश में महिलाओं के साथ रेप और अश्लील घटनाएं हो रही हैं।

हाथरस में परिवार को बेटी के अंतिम दर्शन तक का मौका नहीं दिया-जयंत

जयंत ने कहा कि हाथरस में परिवार को बेटी के अंतिम दर्शन तक का मौका नहीं दिया। सेंगर को बचाने में जुटे थे। हाथरस के अपराधियों को बचाने में जुटे थे। उन जाहिल लोगों की पहचान कर लो। मोदी जी कहते हैं कि कपड़ों से पहचान होती है। वह लोग गोरखपुर और लखनऊ में बैठे हैं। क्या वह गुंडों को भागएंगे। उन्होने कहा कि योगी जी मुख्यमंत्री बनते ही पहला काम किया कि आपने खिलाफ जो संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज थे। योगी जी के खिलाफ दंगा भड़काने का मुकदमा दर्ज था। वह खुद ही खत्म कर लिये। ऐसे मुख्यमंत्री क्या गुंडों से छुटकारा दिलायेंगे।

उन्होंने चौधरी चरण सिंह ने उसूलों को याद कराया। जयंत ने कहा चौधरी चरण सिंह का नाम लेना आसान है लेकिन चौधरी चरण सिंह के दिखाए रास्ते पर चलना बहुत मुश्किल काम है और भाजपाई के लिए बिल्कुल असंभव काम है। उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार आयेगी तो विश्वास दिलाना चाहता हूं कि 5 साल में एक करोड़ नौजवानों को नौकरी मिलेगी। उन्होंने कहा आज 23 दिसंबर है अखिलेश यादव से बात की है। वह अपना मेनिफेस्टो जल्द से जल्द जारी करेंगे। जयंत ने जनसभा में घोषणा की कि अगले साल जब 23 दिसंबर आएगी और राष्टीय लोकदल और सपा की सरकार लखनऊ से काम कर रही होगी। तो किसानों को जो प्रधानमंत्री सम्मान योजना में 6000 रुपये दिये जाते हैं। हम इसे 12000 दिलाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे प्रत्याशी को जिताओंगे तभी इगलास की मशहूर चमचम खिलायेंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story