×

Corona Free Hathras: कोरोना मुक्त हुआ हाथरस, जानें कैसे

Hathras News:यूपी के हाथरस में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण का मामला नहीं है। अधिकारियों ने शासन द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन्स का पूरी तरह से पालन किया।

Chandrel Kulshreshtha
Published on: 3 Aug 2021 8:49 AM GMT
CMO OFFICE, Hathras
X

CMO ऑफिस, हाथरस

Hathras News: यूपी के हाथरस में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण का मामला नहीं है। अधिकारियों ने शासन द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन्स का पूरी तरह से पालन किया। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग (Contact Tracing) पर भी विशेष रूप पर ध्यान दिया।

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों का कहना है कि सभी को अब भी सतर्कता बनाए रखनी है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क और दो गज की दूरी जरूरी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. चंद्र मोहन चतुर्वेदी ने कहा कि विभाग द्वारा कोविड को गंभीरता से लेते हुए शासन के दिशा-निर्देशन में उचित कदम उठाए। सभी गाइडलाइन का पालन किया गया। साथ ही ट्रेसिंग और सैम्पलिंग (Sampling) पर विशेष जोर दिया गया।

Dr. CM Chaturvdei (CMO)

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विजेन्द्र सिंह ने बताया कि हमने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सैम्पलिंग पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया, जिनके परिणामों के आधार पर आगे का कार्य किया। उन्होंने बताया कि प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को कोरोना की जांच कराने के लिए जागरूक किया। डॉ. सिंह ने बताया कि जनपद में टीकाकरण की स्थिति भी अच्छी है। उन्होंने कहा कि इससे बचाव के लिए टीकाकरण और कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर सबसे अधिक महत्वपूर्ण है।

ACMO Dr. Vijendra Singh

जिले में समाज सेवी संस्थाओं द्वारा भी कोरोना से लड़ाई में अहम भूमिका निभाई गई। समाज सेवी संस्थानों द्वारा विभिन्न प्रकार से लोगों को कोविड-19 के प्रति जागरूक किया गया। समाज सेवी प्रवीण वार्ष्णेय ने कहा कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा अच्छा कार्य किया गया। जिले में फिलहाल एक भी कोरोना का एक्टिव केस नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा भी स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी अच्छा सुधार किया गया है। जनपद के अन्य लोगों द्वारा भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए कार्यों की सहराना की गई।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story