×

Etah Crime News: वैक्सीन लगवाने आये मूक-बधिर की आशा ने करा दी नसबन्दी, मामला पहुंचा थाने

मूक-बधिर युवक ध्रुव कुमार की आशा ने वैक्सीन लगवाने के लिए जिला महिला चिकित्सालय लाकर उसकी नसबन्दी करा दी।

Sunil Mishra
Published on: 13 July 2021 12:18 PM GMT
Dhruv Kumar
X

पीड़ित ध्रुव कुमार (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Etah Crime News: प्रदेश में चल रहे जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े में जागरूकता के चलते जनपद के थाना अवागढ़ क्षेत्र के ग्राम वशुनपुरम निवासी 45 वर्षीय मूक-बधिर युवक ध्रुव कुमार की क्षेत्रीय आशा नीलम देवी ने गांव से वैक्सीन लगवाने के लिए जिला महिला चिकित्सालय लाकर वैक्सीन लगवाने के स्थान पर उसकी नसबन्दी करा दी। इसके बाद से मूक-बधिर युवक लापता हैं।

पीड़ित युवक के भाई अशोक कुमार ने बताया कि मेरे भाई को आशा नीलम देवी घर से वैक्सीन लगवाने की बात कहकर महिला चिकित्सालय ले गयी और वहां उसकी बिना बताये नसबन्दी करा दी।

प्रभारी निरीक्षक अवागढ़ विजय प्रताप सिंह ने बताया कि गांव विशनपुर निवासी अशोक कुमार ने थाने में एक तहरीर दी है, जिसमें उसने आशा पर आरोप लगाया है कि उसने उनके भाई ध्रुव को वैक्सीन लगवाने की बात कहकर अस्पताल ले गयी और उसकी नसबन्दी करा दी। उन्होंने उसे साढे तीन हजार रुपये देने का लालच भी दिया था। मेरे भाई की शादी भी नहीं हुई है।

मुख्य चिकित्साधिकारी उमेश त्रिपाठी ने बताया कि उक्त प्रकरण की हमने एसीएमओ सुथीर मोहन से जांच करा ली है, टीम उसके गांव गयी थी। वहां पीड़ित से मुलाकात नहीं हुई है। पूरे घटना क्रम में आशा की कोई गलती नहीं है युवक की भाभी ने आशा को मिस गाइड किया था और नसबन्दी कराने के लिए ले जाने को कहा था। उन्होंने युवक के तीन बच्चे भी बताये थे और यह भी बताया कि पत्नी इनके कोई काम न करने के कारण रूठकर चली गई है। पारिवारिक मैटर हैं। हमें इस बात की जांच करने की क्या पड़ी है कि उसकी शादी हुई है या नहीं। समाचार लिखे जाने तक पीड़ित की रिपोर्ट थाने पर दर्ज नहीं हो सकी थी।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story