×

Etah News: बारिश और ओलावृष्टि से किसानों में मचा हाहाकार, किसान हुआ दाने दाने को तबाह

Etah News: लगातार बारिश व जलेसर के अवागढ क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि से किसानों की गेंहूं व सरसों आदि की फसलें पूर्णतः बर्बाद हो गई और किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच गये।

Sunil Mishra
Report Sunil MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 8 Jan 2022 5:25 PM GMT
Etah News
X
फसल के साथ किसान की साकेंतिक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Etah News: एटा जनपद की जलेसर तहसील के अवागढ़ क्षेत्र में आज बारिश के साथ जमकर हुई ओलावृष्टि से किसानों की सैकड़ों वीघा फसल बरबाद हो गयी आज प्रातः से ही जनपद भर में हो रही

लगातार बारिश व जलेसर के अवागढ क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि से किसानों की गेंहूं व सरसों आदि की फसलें पूर्णतः बर्बाद हो गई और किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच गये।

आपको बताते चलें इससे पूर्व भी जनपद भर में लगातार 24 घंटे हुई बारिश से किसानों की लाखों बीघा फसल बर्बाद हो चुकी है और किसानों द्वारा कर्ज लेकर पुनः फसल बुवाई करने के बाद भी किसानों के ऊपर हुये इस देवीय प्रकोप ने किसानों को आत्महत्या के लिये मजबूर कर दिया है आखिर भूखा-प्यासा कर्ज में डूबा किसान कब तक जिंदा रह सकता है।

बारिश के साथ ओले पड़े

आपको बताते चलें कि बीते दिन बूंदाबांदी व आज प्रातः से लगातार रूक रूक कर हो रही बारिश ने आज तहसील जलेसर के किसानों को बर्बाद कर दिया है जनपद की तहसील जलेसर के कस्बा अवागढ़ एवं गांव रोहिना मिर्जापुर सहित आस पास के कई गांव में आज ओलावृष्टि होने से सैकडों बीघा फसले बर्बाद हो गयी है।

वहीं रोहिना निवासी प्पू नामक किसान ने बताया कि हमारे गांव मे अभी तक कोई भी लेखपाल सैक़ेटरी या तहसील कर्मी नहीं आया है ओले पडने से हमारी फसले बर्बाद हो गयी है और हम तवाह हो गये हैं।

आज की ओलावृष्टि के सम्बन्ध में अपर जिलाधिकारी वित्त सुनील कुमार सिंह ने बताया कि जलेसर तहसील व कस्बा अवागढ़ कस्बे में ओलावृष्टि होने की सूचना मिली है उक्त गांवों में टीमे व एस डीएम को भेजा गया है यह जाकर जांच करैंगे कि ओलावृष्टि में कितने बडे ओले पडे है तथा कोई जन व पशु हानि तो नहीं हुई है। किसानों की कितनी फसलों का नुकसान हुआ है। इसका आंकलन जांच के बाद ही हो सकेगा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story