×

Etah News: वन विभाग ने साढ़े तीन घंटे रेस्क्यू के बाद बाघ को पिंजरे में किया कैद, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

Etah News: एटा जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम नगला संभल में वन विभाग की टीम ने साढ़े 3 घंटे के बाद बाघ को पिंजरे में कैद कर दिया।

Sunil Mishra
Report Sunil MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 6 March 2022 11:46 AM GMT
Etah News forest department rescue imprisoned the tiger in the cage
X

वन विभाग ने साढ़े तीन घंटे रेस्क्यू के बाद बाघ पिंजरे में कैद। 

Etah: जनपद में आज प्रातः से कौतूहल का कारण बना बाघ 10 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद बमुश्किल से बाघ पकड़ा जा सका। आपको बता दें कि आज प्रातः एटा जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र (Thana Kotwali Countryside Area) के ग्राम नगला संभल में एक बाघ के आ गया था और बाघ ने 1 बच्चे को घायल कर दिया था। इस बाघ के हमले के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

प्रशासन ने बाघ को पकड़ने के लिए आगरा (Agra) व कासगंज (Kasganj) की टीमें बुलाए जाने की बात कही, किंतु प्रशासन ने बाघ को पकड़ने के लिए इटावा लायन सफारी (Etawah Lion Safari), अलीगढ़ (Aligarh), आगरा (agra) आदि जनपदों की वन विभाग (Forest department) की एक्सपर्ट टीमों को भेजा गया। टीमों के आने के भी साढ़े 3 घंटे बीत जाने के बाद बाघ टीम के कब्जे में आ सका। साथ ही ट्रेंकुलाइजर गन (Tranquillizer gun) से टीम के लोगों ने उसे बेहोश कर पकड़ने में सफलता हासिल की है।

तीन घंटे में बाघ पिंजरे में बंद

फिलहाल गांव और बाघ वाले क्षेत्र को प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस में खाली कराकर चारों ओर बैरिकेडिंग कर भीड़ को वहां से हटाकर आसपास के मकानों को खाली करा दिया गया है। वन विभाग की टीम (Forest department Team) बाघ को पकड़ने की तैयारियों में लगी हुई है। एक बार रेस्क्यू कर रही टीम के लोगों को बाघ ने दौड़ा दिया। लगभग साढ़े तीन घंटे से अधिक समय के प्रयास के बाद बमुश्किल बाघ को रेस्क्यू कर पिंजरे में बंद करने में सफलता हासिल की है। बाघ के पकड़े जाने के बाद क्षेत्रीय ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story